Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

रोबोट से भी तेज है इन बच्चों का दिमाग! Video देख आप भी पूछेंगे-कौनसे स्कूल में पढ़ते हैं भाई?

Viral Video में शख्स एक के बाद एक मुश्किल सवालों की बरसात करता चल जाता है, वहीं बच्चे भी बिजली की रफ्तार से हर सवाल का सही जवाब देते रहते हैं. वीडियो में बच्चों की स्पीड देख रोबोट भी उनके सामने हार मान लेंगे. 

रोबोट से भी तेज है इन बच्चों का दिमाग! Video देख आप भी पूछेंगे-कौ�नसे स्कूल में पढ़ते हैं भाई?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सोशल मीडिया पर आए दिन एक से बढ़कर वीडियो वायरल होते रहते हैं. इनमें से कुछ काफी मजेदार तो कुछ इतने हैरान कर देने वाले होते हैं कि उन्हें देख लोग अपनी आंखों पर यकीन ही नहीं कर पाते हैं. इन दिनों ऐसा ही एक वीडियो ट्विटर पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में दो छोटे बच्चों को दिखाया गया है. इन बच्चों को देखने और सुनने के बाद आप हैरान रह जाएंगे. आप सोच में पड़ जाएंगे कि इतनी छोटी उम्र में इनके पास इतना ज्ञान आया कहां से? 

क्या है पूरा मामला?
वीडियो में दोनों बच्चे महाभारत और रामायण की 'गाथा' सुनाते नजर आ रहे हैं. आप देखेंगे कि कैसे एक शख्स दोनों बच्चों से एक-एककर महाभारत और रामायण से जुड़े कुछ सवाल पूछता है. ये सवाल इतने मुश्किल होते हैं कि इनका पूरा ज्ञान शायद बड़े-बड़े विद्वानों को ना हो लेकिन बच्चे हर एक क्वेश्चन का जवाब बिना सांस लिए देते चले जाते हैं.

यहां देखें वीडियो-

 

 

है ना कमाल? आप देख सकते हैं कि कैसे शख्स पहले बच्चे से महाभारत के बारे में पूछा जाता है. वो उससे पूछता है कि अर्जुन के कितने भाई थे, अर्जुन के गुरु कौन थे, द्रोणाचार्य के बेटे का नाम क्या था, वेद कितने होते हैं, युग कितने हैं, आदि. इसके बाद फिर नंबर आता है दूसरे बच्चे का. ये बच्चा अभी केजी-2 में पढ़ रहा है लेकिन उसे रामायण के बारे में सबकुछ पता है. उससे पूछा जाता है कि भगवान राम के कितने भाई थे, उनके पिता का नाम क्या था, उनके पिता के पिता का और फिर उनके पिता के पिता का नाम क्या था? शख्स एक के बाद एक मुश्किल सवालों की बरसात करता चल जाता है, वहीं बच्चे भी बिजली की रफ्तार से हर सवाल का सही जवाब देते रहते हैं. वीडियो में बच्चों की स्पीड देख रोबोट भी उनके सामने हार मान लेंगे. 

यह भी पढ़ें- फिर वायरल हुई Nagaland के 'छोटी आंखों वाले' मंत्री की फोटो, लोग बोले-और कितना हंसाओगे?  

इस शानदार वीडियो को @byomkesbakshy नाम के ट्विटर पेज पर शेयर किया गया है. वीडियो शेयर करते हुए यूजर ने कैप्शन में लिखा, 'ये कौन सा स्कूल है भाई यार, इधर ही एडमिशन कराओ बच्चों का'. लोग वीडियो पर जमकर कमेंट भी कर रहे हैं. यूजर्स का कहना है कि उन्होंने अपनी लाइफ में इससे शानदार वीडियो आजतक नहीं देखा.

यह भी पढ़ें- यहां स्वीपर को मिल रही लाखों की सैलरी, ओवर शिफ्ट के 3,600 रुपये एक्स्ट्रा, फिर भी काम करने को राजी नहीं लोग

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement