Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Crime News: बॉयफ्रेंड को 108 बार चाकुओं से गोदकर मारा फिर भी कोर्ट ने कर दिया बरी, जानें पूरा केस 

Woman Stbbed Boyfriend: अमेरिका के वेंचुरा में एक महिला ने अपने बॉयफ्रेंड की 108 बार चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी थी. 2018 में इस संगीन अपराध को अंजाम देने वाली ब्रायन स्पेजर को कोर्ट ने रिहा कर दिया.

Latest News
Crime News: बॉयफ्रेंड को 108 बार चाकुओं से गोदकर मारा फिर भी कोर्ट ने कर दिया बरी, जानें पूरा केस 

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अमेरिका के वेंचुरा में एक महिला ने साल 2018 में अपने बॉयफ्रेंड चाड ओमेलिया को 108 बार चाकू से हमला कर मौत को घाट उतार दिया था. इस अपराध को अंजाम देने का आरोप उसकी गर्लफ्रेंड ब्रायन स्पेज पर ही था जो कोर्ट में साबित भी हो गया. इसके बावजूद उसे कोर्ट ने बरी कर दिया क्योंकि हत्या के वक्त वह मारिजुआना के नशे में चूर थी. इतना ही नहीं हत्या करने के बाद उसने अपनी जान लेने की भी कोशिश की थी और अपने गले पर चाकुओं से कई बार वार किया था. दरअसल  ब्राइन को चार साल की निलंबित जेल की सजा दी गई. इस तरह की सजा में दोषी शख्स को हर वक्त जेल में नहीं रहना होता है. इसके अलावा, प्रोबेशन पर रखा गया और 100 घंटे की सामुदायिक सेवा दी गई. 

अमेरिका ही नहीं कई पश्चिमी देशों में ड्रग्स ओवरडोज एक बड़ी समस्या है. ड्रग्स की वजह से होने वाले कई अपराध ऐसे होते हैं जिसके पीछे कोई मंशा नहीं होती है सिर्फ उत्तेजना में कर दिए जाते हैं. ऐसे अपराधियों के लिए सजा तय करते हुए कोर्ट उनकी सामाजिक पृष्टभूमि, बचपन की परिस्थितियां, अतीत में हुए यौन शोषण जैसे कई तथ्यों को ध्यान में रखती है. ब्रायन का केस भी ऐसा ही था जिसमें उसे ड्रग्स की लत छुड़ाने के लिए पहले तो काउंसलिंग दी गई और फिर उसे सामुदायिक सेवा के तहत 100 घंटे ड्रग्स अवेयरनेस के लिए देना था. 

यह भी पढ़ें: रूस में अब आर्मी की आलोचना करने वालों की खैर नहीं, जानें क्या है ये कानून  

हत्या के वक्त मारिजुआना के गहरे नशे में थी ब्रायन 
पुलिस और कोर्ट दोनों ने माना कि अपराध के वक्त ब्रायन गहरे नशे में थी और उसने मारिजुआना का बहुत ज्यादा डोज ले रखा था. बॉयफ्रेंड की हत्या करने के बाद उसने अपनी जान लेने की भी कोशिश की थी. इतना ही नहीं जब उसने अपने बॉयफ्रेंड के परिवारवालों को देखा तो चिल्लाते हुए बोली कि मैंने उसे मार दिया, अब कुछ नहीं बचा है. पुलिस ने यह भी कहा कि जिस वक्त उसे अरेस्ट किया गया था वह बेहद सदमे में थी और उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं थी. 

यह भी पढ़ें: अब सऊदी अरब में भी मिलेगी शराब, जानिए कौन कर सकेगा खरीदारी  

सजा सुनाए जाने के दौरान बुरी तरह टूट गई 
कोर्ट में जिस वक्त सजा सुनाई जा रही थी, ब्रायन के साथ उसके बॉयफ्रेंड के परिजन भी मौजूद थे और इस दौरान वो बुरी तरह से टूट गई. उसने कई बार अपने किए पर पछतावा जताया और कहा कि उसके अपराध की वजह से ओमालिया अब उनके साथ नहीं है. अमेरिका में ड्रग्स एक बड़ी समस्या हो चुकी है और गन क्राइम के ज्यादातर केस के पीछे भी ड्रग्स ओवरडोज एक समस्या रहती है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement