Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Srilanka Economic Crisis: आर्थिक तंगी के चलते वेश्यावृत्ति के रास्ते पर लड़कियां, मीडिया रिपोर्ट में हुआ खुलासा

टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंका में आर्थिक तंगी के चलते लड़कियों को जबरन सेक्स वर्क और वेश्यावृत्ति की तरफ धकेला जा रहा है.

Srilanka Economic Crisis: आर्थिक तंगी के चलते वेश्यावृत्ति के रास्ते पर लड़कियां, मीडिया रिपोर्ट में हुआ खुलासा

prostitution in Srilanka

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: श्रीलंका बीते काफी समय से आर्थिक संकट से जूझ रहा है. हालात ये हैं कि खाने-पीने जैसी जरूरी चीजें भी लोगों की पहुंच से बाहर होती जा रही है. महंगाई नए रिकॉर्ड बना रही है और मजबूरी अब श्रीलंका की लड़कियों से वेश्यावृत्ति भी करवा रही है. यह सच एक मीडिया रिपोर्ट में सामने आया है. इस रिपोर्ट के अनुसार श्रीलंका में बड़ी तादाद में नई उम्र की लड़कियां सेक्स वर्कर बनने को मजबूर हो गई हैं. 

30% की वृद्धि
टेलीग्राफ की एक रिपोर्ट के अनुसार आर्थिक तंगी के चलते लड़कियों को जबरन सेक्स वर्क और वेश्यावृत्ति की तरफ धकेला जा रहा है. इस रिपोर्ट में एक सेक्स वर्कर ने अपनी आपबीती सुनाते हुए यह भी कहा कि आर्थिक परिस्थितियों ने ऐसे हालात के लिए मजबूर कर दिया है. बच्चों का पेट पालने के लिए ये सब करना पड़ रहा है.  स्टैंडअप मूवमेंट लंका (SUML) की रिपोर्ट की मानें तो अकेले जनवरी महीने में ही कोलंबो में सेक्स उद्योग से जुड़ने वाली लड़कियों की संख्या में 30% की वृद्धि हुई है. इनमें से ज्यादातर लड़कियां पहले कपड़ा उद्योग से जुड़ी रही हैं.

पढ़ें- जब जान बचाने के लिए भागे American President जो बाइडेन और उनकी पत्नी जिल!

कानूनी रूप से बैन है वेश्यावृत्ति
बता दें कि श्रीलंका में प्रॉस्टिट्यूशन कानूनी तौर पर बैन है. श्रीलंका की राजधानी कोलंबो में प्रॉस्टिट्यूशन का कोई इलाका भी नहीं है. रिपोर्ट में पता चला है कि वहां स्पा और मसाज सेंटर्स की आड़ में ये काम चल रहा है. इन्हीं मसाज सेंटर्स की आड़ में नई लड़कियां इस काम में शामिल हो रही हैं.

पढ़ें- युद्ध में मदद के लिए रूस का तेल खरीदकर बेच रहा भारत? विदेश मंत्री जयशंकर ने दिया तगड़ा जवाब

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement