Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

भारत से पक्की हुई डील तो ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने बनाई PM Modi की पसंदीदा खिचड़ी

हाल ही में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच एक बड़ी व्यापारिक डील हुई है जिसको लेकर मॉरिसन काफी उत्साहित हैं.

भारत से पक्की हुई डील तो ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने बनाई PM Modi की पसंदीदा खिचड़ी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के ऑस्ट्रेलिया के साथ कूटनीतिक संबंधों में पिछले कुछ वर्षों में अधिक घनिष्ठता आई है. ऐसे में भारत के साथ हाल ही में हुए नए व्यापारिक समझौते का जश्न मनाने के लिए ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन (Scott Morrison) ने एक दिलचस्प काम किया. उन्होंने अपने भारतीय समकक्ष यानी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पसंदीदा डिश खिचड़ी बनाई है. इसकी एक तस्वीर भी उन्होंनें अपने  इन्सटाग्राम अकाउंट पर शेयर की है. 

डील से खुश हैं मॉरिसन

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया ने 2 अप्रैल को एक आर्थिक सहयोग और व्यापार समझौते पर हस्ताक्षर किए थे जिसके तहत कैनबेरा, कपड़े, चमड़े, गहने और खेल संबंधित उत्पादों जैसे 95 प्रतिशत से अधिक भारतीय सामान के अपने बाजार में कर मुक्त प्रवेश (Tax Free Entry) सुनिश्चित करेगा. इस डील से स्कॉट काफी उत्साहित हैं.  

इस सफल डील का जश्न मनाने के लिए मॉरिसन ने शनिवार को अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, 'भारत के साथ हमारे नए व्यापारिक समझौते का जश्न मनाने के लिए आज रात मैंने पकाने के लिए जिन 'करी' का चयन किया है वह मेरे प्यारे दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात प्रांत की है. इनमें उनकी पसंदीदा खिचड़ी भी शामिल है."

Yogi Govt. ने दी प्राइवेट स्कूलों को 5 फीसदी फीस बढ़ाने की मंंजूरी, अभिभावकों को लगा बड़ा झटका

परिवार का किया जिक्र

इस तस्वीर को पोस्ट करने के साथ ही उन्होंने अपने परिवार का भी उल्लेख किया है. उन्होंने कहा, "जेन, बेटियों और मां सबने इसे मंजूरी दी." तस्वीर के साथ की गई पोस्ट पर 12 हजार से ज्यादा ‘लाइक’ और 900 से ज्यादा टिप्पणी आ चुकी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कई साक्षात्कार में खिचड़ी के प्रति अपनी रुचि का इजहार किया है.

यूक्रेन की मदद के लिए Boris Johnson ने किया स्पेशल पैकेज का ऐलान, कीव में की जेलेन्स्की से मुलाकात

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement