Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hong Kong ने भारत समेत इन 9 देशों से हटाया फ्लाइट प्रतिबंध, 1 अप्रैल से होगा लागू

हांगकांग में कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम होते देखकर लिया गया है फैसला. जल्द ही अन्य प्रतिबंध हटने की भी जताई गई है संभावना

Hong Kong ने भारत समेत इन 9 देशों से हटाया फ्लाइट प्रतिबंध, 1 अप्रैल से होगा लागू

Hongkong flight lift

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  हांगकांग में अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें फिर से शुरू होने जा रही हैं. हांगकांग के चीफ एग्जीक्यूटिव कैरी लैम ने सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भारत और अमेरिका सहित 9 देशों से फ्लाइट प्रतिबंध हटाने का ऐलान किया है. यह 1 अप्रैल से लागू किया जाएगा. 

कैरी लैम के मुताबिक दुनिया भर में कोरोना के कम होते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. इसी के साथ होटल में क्वारंटीन होने का समय भी घटाकर आधा कर दिया जाएगा. इसके लिए व्यक्ति का कोरोना टेस्ट निगेटिव आना जरूरी है.

ये भी पढ़ें-  Karnataka Hijab row: सरकार ने लिया बड़ा फैसला, जिन छात्रों ने नहीं दिए पेपर अब नहीं मिलेगा उन्हें दूसरा मौका

हांगकांग ने 5 जनवरी 2022 को भारत, पाकिस्तान, अमेरिका, ब्रिटेन, फ्रांस, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, फिलीपींस और नेपाल से आने वाली फ्लाइट पर रोक लगा दी थी. बताया जा रहा है कि हांगकांग में संक्रमण की रफ्तार कम होने पर बाकी प्रतिबंधों को भी 21 अप्रैल से हटाए जाने की संभावना है. भारत सरकार इससे पहले ही देश से आने-जाने वालीं सभी अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट्स को 27 मार्च से उड़ान की मंजूरी दे चुकी है. 

हांगकांग में रविवार को 14, 145 मामले दर्ज किए गए थे. ये मामले बीते तीन हफ्ते में सबसे कम हैं. कोरोना की पीक के दौरान यहां हर रोज 50 हजार मामले दर्ज किए जा रहे थे.

ये भी पढ़ें-  Sri lanka: पेट्रोल पंप के बाहर लगी लंबी लाइनें, इंतजार में खड़े 2 लोगों की मौत


 
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement