Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

एक Company ऐसी भी, जितनी चाहे ले लो छुट्टी...

कंपनी ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि वे जब तक चाहें छुट्टी पर जा सकते हैं.

एक Company ऐसी भी, जितनी चाहे ले लो छुट्टी...

कंपनी के फैसले से कर्मचारियों के चेहरे पर खुशी है. 
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: कई कंपनियों में छुट्टी को लेकर मारामारी रहती है लेकिन कोई आपसे कहे कि दुनिया में एक कंपनी ऐसी भी है जो अपने कर्मचारियों को अनलिमिटेड छुट्टियां दे रही है तो आपका रिएक्शन क्या होगा. जी हां, न्यूजीलैंड की एक सॉफ्टवेयर कंपनी अपने कर्मचारियों को अनलिमिटेड एनुअल लीव दे रही है. 

इसलिए लिया यह फैसला 
न्यूजीलैंड की एक्शनस्टेप कंपनी ने अपने कर्मचारियों से कहा है कि वे जब तक चाहें छुट्टी पर जा सकते हैं. एक्शनस्टेप (Actionstep) के इंजीनियरिंग के वाइस प्रेसीडेंट स्टीवी मेयू ने इसे हाई ट्रस्ट मॉडल कहा है. उन्होंने कहा कि यह फैसला लोगों को उनकी जरूरत की छुट्टी लेने और फिर कंपनी के लिए अपना बेस्ट आउटपुट देने की वजह से लिया गया है. 

यह भी पढ़ें: अमेरिका की खुफिया एजेंसी CIA में नंद मूलचंदानी को मिली बड़ी जिम्मेदारी, Delhi के इस स्कूल से की है पढ़ाई

उन्होंने कहा, शुरुआत में इसे थोड़ी आशंका थी. कुछ सवाल भी पूछे गए जैसे 'क्या मैं सिर्फ तीन महीने की छुट्टी ले सकता हूं लेकिन हम अपने कर्मचारियों पर भरोसा करते हैं और आशा करते हैं कि वे भी हम पर भरोसा करें. 

कई कंपनियां देती हैं अनलिमिटेड लीव 
हालांकि यह पहली बार नहीं है जब किसी कंपनी ने अनलिमिटेड लीव दी हो. ओवरसीज, नेटफ्लिक्स, लिंक्डइन और विजुअलसॉफ्ट जैसी कंपनियों ने ऐसा किया. कंपनी ने ऐसा कर देखा कि अधिकांश लोगों ने निश्चित दिनों की संख्या की तुलना में कम छुट्टी ली. 

यह भी पढ़ें- Elon Musk ने सिर्फ़ 14 साल की उम्र में अपनी मां को दी थी शेयर खरीदने की सलाह, आज भी बढ़ रहे शेयर के दाम

मेयू ने कहा, हम चाहते हैं कि लोग ज्यादा से ज्यादा छुट्टियां लें क्योंकि अगर वे ऐसा करते हैं तो सभी के लिए इसके बेहतर परिणाम होंगे. फोर डेज वीक 2018 में एंड्रयू बार्न्स ने पेश किया था. उनका मानना ​​​​था कि घंटों में कटौती करने से प्रोडक्टिविटी और मेंटल हेल्थ में सुधार हो सकता है. इसके बाद कई अन्य कंपनियों ने इसे लागू किया है. मेयू ने यह भी कहा कि यह बीमारी की छुट्टी, शोक और मातृत्व जैसी हर चीज को कवर करता है. यह हमारे कर्मचारियों के लिए सबसे अच्छा विकल्प था. 

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement