Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ukraine: महिला ने बीमार कुत्ते को कंधे पर उठाकर तय किया 16 किलोमीटर का सफर

अलीसा को उसकी जर्मन कंपनी ने देश से भागने और अपने परिवार और दो बड़े कुत्तों के साथ पोलैंड जाने में मदद की.

Ukraine: महिला ने बीमार कुत्ते को कंधे पर उठाकर तय किया 16 किलोमीटर का सफर

Ukraine woman carried dog on her shoulder

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Russia Ukraine War को शुरू हुए 16 दिन हो चुके हैं. पूरा देश तहस-नहस हो चुका है लोग अपने घर छोड़कर इधर-उधर जाने को मजबूर हैं. इस बीच ऐसी-ऐसी कहानियां सामने रही हैं आ रही हैं कि उन हालातों के बारे में सोच कर आंखें नम हो रही हैं. ऐसी ही एक घटना इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है इसमें एक यूक्रेनी महिला अपने बुजुर्ग कुत्ते को कंधे पर उठाकर देश से चली गई. महिला की इस हिम्मत की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है.

यूक्रेन की महिला की दर्दनाक कहानी ने एक्ट्रेस अथिया शेट्टी को भी इमोशनल कर दिया. ‘द गार्जियन’ की रिपोर्ट के मुताबिक महिला का नाम अलीसा है. यूक्रेन की महिला ने रूस-यूक्रेन युद्ध छिड़ने से ठीक एक दिन पहले अपने पिता को खो दिया था. जब लोग कीव से बाहर निकल रहे थे, अलीसा और उनके पति अपने पिता को दफनाने के लिए दस्तावेज लेने के लिए पूरे शहर में घूम रहे थे.

पोर्टल के अनुसार, अलीसा को उसकी जर्मन कंपनी ने देश से भागने और अपने परिवार और दो बड़े कुत्तों के साथ पोलैंड जाने में मदद की जिनमें से एक बुजुर्ग जर्मन शेफर्ड था. बताया जा रहा है कि एक आदेश की वजह से अलीसा को अपने पति से अलग होना पड़ा. जब यूक्रेनी महिला अपने परिवार के साथ पोलैंड जा रही थी तो उन्होंने पाया कि बहुत सारी गाड़ियों उसी दिशा में जा रही थीं. वे 3-4 दिनों तक कार के अंदर नहीं रह सकीं इसलिए परिवार ने माइनस सात डिग्री मौसम में सीमा पार करने के लिए पैदल चलने का फैसला किया.

Ukraine

अलीसा का बुजुर्ग कुत्ता साढ़े 12 साल का जर्मन शेफर्ड है. वह चलने के लिए संघर्ष करता था और थोड़ी देर बाद गिर जाता था. यूक्रेनी महिला ने मदद मांगी लेकिन सभी ने मना कर दिया. अलीसा ने दावा किया कि कई लोगों ने उसे अपने कुत्ते को पीछे छोड़ने के लिए कहा. हालांकि महिला ने मना कर दिया और सीमा पार करने के लिए अपने पालतू जानवर को अपने कंधों पर ले जाने का फैसला किया.

युद्ध के बीच अपने पालतू जानवरों को सुरक्षित रखने के लिए यूक्रेनियन सभी मुश्किलों को पार कर रहे हैं. जब अथिया शेट्टी को यह इमोशनल कहानी दिखी तो उन्होंने तुरंत इसे पोस्ट कर दिया. बॉलिवुड ऐक्ट्रेस जो खुद एक पालतू प्रेमी हैं महिला के संघर्ष को देखकर हिल गईं.

ये भी पढ़ें:

1- Ukraine Russsia War: पुतिन से बातचीत को तैयार ज़ेलेंस्की, क्या थमेगा युद्ध?

2- Iraq में अमेरिकी दूतावास पर मिसाइल अटैक! अमेरिका ने ईरान पर जताया शक

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement