Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Gujarat Elections: आज थम जाएगा दूसरे चरण का प्रचार, सीएम भूपेंद्र, हार्दिक और अल्पेश की किस्मत दांव पर

Gujarat मे दूसरे चरण में कुछ महत्वपूर्ण निर्वाचन क्षेत्रों में वोट डाले जाएंगे जिनमें मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की घाटलोडिया सीट शामिल है.

Gujarat Elections: आज थम जाएगा दूसरे चरण का प्रचार, सीएम भूपेंद्र, हार्दिक और अल्पेश की किस्मत दांव पर

गुजरात में आज शाम थमेगा दूसरे चरण का प्रचार अभियान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: गुजरात विधानसभा चुनाव अंतिम दौर में आ चुका है. आज शाम गुजरात में विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार समाप्त हो जाएगा. अब सभी सियासी दल और उम्मीदवार बचे हुए समय का उपयोग मतदाताओं को लुभाने की आखिरी कोशिश करने में लगा रहे हैं. गुजरात विधानसभा विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में राज्य की कुल 182 सीट में से 93 सीट पर वोट डाले जाएंगे. सौराष्ट्र, कच्छ और दक्षिण गुजरात की 89 सीट के लिए पहले चरण का मतदान एक दिसंबर को हुआ था, जबकि दूसरे चरण का मतदान पांच दिसंबर को होगा. पहले चरण में औसतन 63.31 प्रतिशत मतदान हुआ था.

दूसरे चरण में, शेष 93 सीट के लिए मतदान होगा, जिसके लिए राज्य में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी , विपक्षी कांग्रेस और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी सहित लगभग 60 राजनीतिक दलों के 833 उम्मीदवार और निर्दलीय मैदान में हैं. दूसरे चरण के तहत जिन 93 विधानसभा सीट के लिए मतदान होगा वे उत्तर और मध्य गुजरात के 14 जिलों में फैली हुई हैं जिनमें अहमदाबाद, वड़ोदरा और गांधीनगर शामिल हैं.

पढ़ें- Gujarat Elections: रैली में फफक-फफककर रोने लगे ओवैसी, बोले- या अल्लाह...

दूसरे चरण में कुछ महत्वपूर्ण निर्वाचन क्षेत्रों में वोट डाले जाएंगे जिनमें मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की घाटलोडिया सीट के साथ ही वीरमगाम सीट जहां से पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं. गांधीनगर दक्षिण सीट शामिल है जहां से अल्पेश ठाकोर भाजपा उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं.

पढ़ें- कांग्रेस के '100 सिर वाले रावण' के बयान पर PM मोदी ने दिया ये जवाब

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक और दो दिसंबर को भाजपा के कुछ उम्मीदवारों के लिए धुआंधार प्रचार किया जिनमें अहमदाबाद में दो रोडशो शामिल हैं. शनिवार को भाजपा अपने स्टार प्रचारकों के कई रोडशो और चुनावी रैलियां आयोजित करेगी. भाजपा की ओर से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को ढोलका, महुधा और खंभात शहरों में चुनावी रैलियां करेंगे, जबकि केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उत्तर गुजरात के मोडासा और सिद्धपुर शहरों में रोडशो करेंगी.

पढ़ें- कमजोर कांग्रेस, पांव जमाने को बेचैन AAP, चुनौतीहीन राज्य, गुजरात में BJP के लिए है बल्ले-बल्ले!

(इनपुट- भाषा)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement