Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे CM Yogi, सीट पर सवाल बरकरार!

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विधान परिषद सदस्य हैं. पहली बार वे विधानसभा चुनाव लड़ेंगे.

पहली बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे CM Yogi, सीट पर सवाल बरकरार!

UP Chief Minister Yogi Adityanath (File Photo-PTI)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पहली बार विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election) लड़ेंगे. सीएम योगी विधान परिषद के सदस्य हैं. सीएम ने अभी तक अपने विधानसभा क्षेत्र के नाम का ऐलान नहीं किया. शनिवार को सीएम योगी ने कहा है कि उनके चुनाव लड़ने के बारे में पार्टी फैसला करेगी. पार्टी जहां से कहेगी, वहां से ही वे चुनाव लड़ेंगे. 

सीएम योगी जहां से भी चुनाव लड़ेंगे, वह यूपी की सबसे वीआईपी सीट होने वाली है. मुख्यमंत्री बनने से पहले सीएम योगी गोरखपुर लोकसभा सीट से सांसद रहे थे. ऐसे में अटकलें लगाई जा रही हैं कि वे गोरखपुर की ही किसी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे. कुछ राजनीति के जानकार यह भी कह रहे हैं कि सीएम योगी रामलला की नगरी अयोध्या से चुनाव लड़ सकते हैं.

सीएम योगी का सबसे मजबूत गढ़ गोरखपुर माना जाता है. वे गोरखनाथ पीठ के महंत भी हैं. ऐसे में अपनी सुरक्षित सीटों को छोड़कर किसी और विधानसभा सीट से भी चुनाव लड़ सकते हैं. दरअसल उनका गृह जनपद और कार्यक्षेत्र मूल रूप से गोरखपुर रहा है. सीएम योगी सिर्फ एक ही विधानसभा सीट से प्रत्याशी होंगे या दो सीटों से, इस पर कोई जानकारी नहीं दी गई है. 

हर दिन 4-5 जनसभाएं कर रहे हैं सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों के लिए सीएम योगी युद्ध स्तर पर जुड़ गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi)  की हर चुनावी रैली में सीएम योगी ने हिस्सा लिया  है. सीएम योगी हर दिन कम से कम 4 से 5 रैलियां कर रहे हैं. दूसरी राजनीतिक पार्टियां भी युद्धस्त पर चुनाव प्रचार में जुटी हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement