Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election 2022: इस बीजेपी विधायक की मां ने 20 सालों से नहीं खाया है अन्न, बेटे की तरक्की के लिए करती हैं व्रत

बस्ती जिले की रुधौली सीट से बीजेपी के संजय जायसवाल विधायक हैं. उनकी मां ने अपने बेटे की राजनीतिक तरक्‍की के लिए 20 साल से व्रत रखा हुआ है.

UP Election 2022: इस बीजेपी विधायक की मां ने 20 सालों से नहीं खाया है अन्न, बेटे की तरक्की के लिए करती हैं व्रत

Sanjay Pratap Jaiswal 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में पड़ने वाली एक विधानसभा सीट है रुधौली. यहां से मौजूदा विधायक हैं भारतीय जनता पार्टी के संजय प्रताप जायसवाल. साल 2012 में संजय पहली बार रुधौली से विधायक बने थे और साल 2017 के चुनावों में भी उन्हें ही जीत मिली. तीसरी बार जनता किस नाम पर मुहर लगाएगी इसका खुलासा कल 10 मार्च को हो जाएगा. लेकिन संजय कुमार जायसवाल के दो बार लगातार विधायक चुने जाने की कहानी अपने आप में काफी दिलचस्प है. इस कहानी में उनकी मां की अहम भूमिका है.

बिना अन्न खाए 10 साल तक उपवास
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो बेटे को विधायक बनता देखने के लिए उनकी मां ने 10 साल तक व्रत रखा था. इस दौरान उन्हें अन्न पूरी तरह त्याग दिया था. इस कठिन तप के बाद जब बेटा विधायक बन गया तो उन्होंने एकबारगी तो व्रत तोड़ दिया, मगर फिर से यही व्रत शुरू कर दिया. रिपोर्ट्स के मुताबिक संजय प्रताप जायसवाल की मां ने 2002 में उपवास रखना शुरू किया था. इसके बाद सन् 2012 के विधानसभा चुनावों में संजय प्रताप पहली बार कांग्रेस के टिकट से विधायक बने थे. 

ये भी पढ़ें- गोपालदास नीरज: सालों तक नहीं डाला VOTE, मुलायम सिंह यादव ने दी थी राजनीति में ना जाने की सलाह

जारी रहे तरक्की इसलिए लगातार व्रत
2012 में संजय के चुनाव जीत जाने के बाद भी उनकी मां ने व्रत जारी रखा. इसका नतीजा ही कहा जा सकता है कि साल 2017 में संजय प्रताप फिर से चुनाव जीतकर विधायक बन गए. हालांकि दूसरी बार उन्होंने बीजेपी के टिकट से चुनाव लड़ा था. संजय प्रताप की मां का नाम है माया देवी और वह सिर्फ फलाहार पर ही रहती हैं. ज्यादातर समय वह भगवान की भक्ति में ही लगाती हैं. उनका कहना है कि उनके बेटे ने राजनीति में करियर बनाने के लिए बहुत मेहनत की है और इसी वजह से वह उसकी तरक्की के लिए प्रार्थना करती हैं. बीजेपी विधायक संजय जायसवाल का भी मानना है कि वह मां के आशीर्वाद से ही राजनीति में इस मुकाम पर पहुंचे हैं. 

2022 के विधानसभा चुनाव
इस बार के चुनावो में संजय प्रताप जायसवाल को टक्कर दे रहे हैं सपा के राजेंद्र प्रसाद चौधरी, बसपा के अशोक कुमार मिश्रा और कांग्रेस के बसंत चौधरी. 

ये भी पढ़ेंः  Goa Election 2022: पिछली बार वाले 'खेल' से बचने के लिए कांग्रेस ने बनाया यह प्लान!

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement