Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election 2022: चौथे चरण की वोटिंग आज, अवध और रोहिलखंड के तराई बेल्ट का होगा फैसला

उत्तर प्रदेश में चौथे चरण के लिए बुधवार को 9 जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. इस बार कई दिग्गजों की किस्मत दांव पर है.

Latest News
UP Election 2022: चौथे चरण की वोटिंग आज, अवध और रोहिलखंड के तराई बेल्ट का होगा फैसला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूपी के मतदाता 23 फरवरी को चौथे चरण के लिए मतदान कर रहे हैं. बुधवार को 9 जिलों की 59 विधानसभा सीटों पर चौथे चरण में वोट डाले जाएंगे. इस चरण में रोहिलखंड से तराई बेल्ट और अवध क्षेत्र के 624 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद होगी. मतदान सुबह 7 बजे से शुरू होगा और शाम 6 बजे तक चलेगा. 

सोनिया राजनाथ के संसदीय क्षेत्र में वोटिंग 
चौथे चरण में दिग्गजों के संसदीय क्षेत्र में भी वोटिंग है. रायबरेली और लखनऊ की सभी विधानसभा सीटों पर आज मतदान हो रहा है. लखनऊ में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कई चुनावी रैलियां और सभाएं की हैं. रायबरेली में प्रियंका गांधी खुद मैदान में उतरी हैं. उन्होंने चुनावी रैलियों के साथ महिलाओं के साथ नुक्कड़ सभाएं की हैं. इस चरण में बुधवार को जिन 9 जिलों में मतदान होना है, उनमें - पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, उन्नाव, लखनऊ, रायबरेली, बांदा और फतेहपुर शामिल हैं. 

2017 के चुनावों में इस इलाके में खिला था कमल 
2017 के यूपी विधानसभा चुनावों में इस 59 सीटों में से 51 पर भाजपा ने जीती थी. समाजवादी पार्टी को 4, बहुजन समाज पार्टी को 3 सीटों पर जीत मिली थी. भाजपा के सहयोगी अपना दल (सोनेलाल) ने एक सीट जीती थी. कांग्रेस का यहां खाता भी नहीं खुला था. पिछले चुनाव में कांग्रेस और एसपी ने गठबंधन में चुनाव लड़ा था. 

पढ़ें: UP Election 2022: अगर किसी को नहीं मिला बहुमत तो किसका साथ देगी AAP? केजरीवाल ने दिया यह संकेत

चौथे चरण के चुनाव प्रचार में छाया रहा आतंकवाद का मुद्दा 
चौथे चरण के चुनाव प्रचार में बेरोजगारी और विकास कार्य नहीं बल्कि आतंकवाद का मुद्दा छाया रहा था. पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह से लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ ने चुनाव प्रचार में बार आतंकवाद का मुद्दा उठाया था. राष्ट्रीय सुरक्षा और धारा 370 हटाने का जिक्र भी चुनाव प्रचार के दौरान छाया रहा था. 

पढ़ें: UP Election 2022: क्या भाजपा में था Yogi के नाम पर मतभेद? डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने दिया जवाब

आप हमसे हमारे फेसबुक पेज और ट्विटर प्रोफाइल के ज़रिये भी जुड़ सकते हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement