Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UP Election Result 2022: उरूसा इमरान राणा को मिले 'नोटा' से भी कम वोट, मुनव्वर के घर बढ़ाई गई सुरक्षा 

मुनव्वर राणा ने कहा था कि यदि योगी आदित्यनाथ UP CM के रूप में फिर से चुने जाते हैं, तो वे राज्य छोड़ देंगे.

Latest News
UP Election Result 2022: उरूसा इमरान राणा को मिले 'नोटा' से भी कम वोट, मुनव्वर के घर बढ़ाई गई सुरक्षा 

uroosa imran rana 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में कई सीटों पर गजब का नजारा देखने को मिला. राज्य की कई विधानसभा सीटों के नतीजों ने लोगों को हैरान कर दिया. एक ऐसी ही सीट रही उन्नाव की पुरवा विधानसभा सीट. इस सीट पर बीजेपी और योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आवाज उठाने वाले शायर मुनव्वर राणा की बेटी उरूसा  इमरान राणा को कांग्रेस ने टिकट दिया लेकिन उरोसा नोटा से भी कम वोट हासिल कर पाईं. उरूसा  राणा को शाम 5 बजे तक महज 1083 वोट मिले, जबकि नोटा को 1385 वोट मिले. 

'ठोकने निकले थे BJP के ताबूत में कील...चुनावी समर में खुद की ही निकल गई हवा'

भाजपा के अनिल कुमार सिंह इस सीट पर समाजवादी पार्टी के उदय राज से 26063 वोटों से अधिक मतों से आगे चल रहे हैं. वोटों की गिनती जैसे-जैसे आगे बढ़ रही है, यह साफ हो चला है कि राज्य में बीजेपी को एक बार फिर प्रचंड बहुमत मिल रहा है. 


लखनऊ में मुनव्वर के घर के बाहर बढ़ाई सुरक्षा

मुनव्वर राणा ने चुनाव से पहले कहा था कि यदि योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में फिर से चुने जाते हैं तो वे UP छोड़ देंगे. शायर मुनव्वर राना ने कहा था कि योगी आदित्यनाथ दोबारा मुख्यमंत्री बनते हैं तो वह यूपी छोड़ देंगे. उन्होंने कहा था मेरे पिता ने पाकिस्तान जाना मंजूर नहीं किया लेकिन अब बड़े दुख के साथ मुझे यह शहर, यह प्रदेश, अपनी मिट्टी को छोड़ना पड़ेगा. 

UP Election Result: CM योगी ने राजा की भूमिका होते हुए संन्यासी की तरह काम किया- डॉ. सुभाष चंद्रा

उन्होंने कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी ने मुख्यमंत्री के कंधे पर हाथ रखकर ही बुरा कर दिया. इस सरकार का बस चले तो प्रदेश से मुसलमानों को छुड़वा दें. उनके लिए दिल्ली कोलकाता गुजरात ज्यादा सुरक्षित है.

चुनाव के नतीजों के करीब आते ही लखनऊ में मुनव्वर के घर के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. उनकी कॉलोनी के गेट को बंद कर दिया गया और आसपास फोर्स तैनात कर दी गई है. 

Punjab Election Result 2022: ड्राइवर और सफाई कर्मचारी के बेटे ने पंजाब के सीएम चन्नी को चटाई धूल

शाम 5.45 बजे तक के नतीजों के अनुसार, बीजेपी 249, समाजवादी पार्टी 118, आरएलडी 7 और अपना दल एस को 12 सीटों पर बढ़त मिली है. कांग्रेस महज 2 सीटों पर आगे है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement