Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

22 किसान संगठनों का नया मोर्चा, 117 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार

बलबीर सिंह राजेवाल की गिनती पंजाब में किसानों के बड़े नेता के तौर पर होती है.

22 किसान संगठनों का नया मोर्चा, 117 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयार

Balbir Singh Rajewal (File Photo credit- Twitter)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले 22 किसान संगठनों ने नया मोर्चा बना लिया है. मुख्य चेहरा बलबीर राजेवाल रहेंगे. संयुक्त समाज मोर्चा ने 117 सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए तैयारी कर ली है.

राजेवाल ने कहा, जिन हालातों से पंजाब गुजर रहा है, उसे लेकर लोग कह रहे थे कि किसान जत्थेबंदियां जल्द फैसला ले. पंजाब का कायाकल्प करने की जरूरत है. जिस तरह से पंजाब का सारा सिस्टम भ्रष्ट हो गया है इसे देखते हुए मोर्चा बनाने का फैसला लिया है. आम आदमी के साथ जाने के सवाल पर उन्होंने कहा, आप आदमी के साथ फिलहाल नहीं जा रहे हैं. वहीं हरमीत कादियां ने कहा, ये कोई राजनीतिक पार्टी नहीं बल्कि मोर्चा है.

बलदेव सिंह का कहना है कि खेती के साथ नशे का मसला हो या खनन का मामला. ये सब मुद्दे किसानों और खेती के लिए अहम हैं. इसलिए हमने फैसला लिया है कि मोर्चा बनाया जाए. संयुक्त किसान मोर्चा भारत का मोर्चा है. संयुक्त किसान मोर्चा का नाम हम इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं. हमने पंजाब का नया मोर्चा बनाया है. किसान नेताओं का कहना है कि कोई हमारे खिलाफ नहीं है. 22 जत्थेबंदियां एक साथ हैं. 3 दिन में 3 जत्थेबंदियां हमारे साथ आ जाएंगी.

कौन हैं बलबीर सिंह राजेवाल?

बलबीर सिंह राजेवाल की गिनती किसानों के बड़े नेता के तौर पर होती है. वे भारतीय किसान यूनियन (BKU) के संस्थापक सदस्यों में से एक है. उनकी उम्र 77 वर्ष के करीब है. बलबीर सिंह खन्ना जिले के राजेवाल गांव से आते हैं. पंजाब में उनकी गिनती दिग्गज किसान नेताओं के तौर पर होती है. भारतीय किसान यूनियन का संविधान लिखने में भी बलबीर सिंह राजेवाल की प्रमुख भूमिका थी.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement