Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

MCD Election: कांग्रेस के टिकट की फीस 5,000रु, पार्टी ने प्रत्याशियों के लिए बनाए नए नियम

कांग्रेस ने MCD Election के लिए टिकट की आवेदन फीस बढ़ाकर 5 हजार रुपये कर दी है जिससे नॉन सीरियस लोग चुनाव में न खड़े हों.

MCD Election: कांग्रेस के टिकट की फीस 5,000रु, पार्टी ने प्रत्याशियों के लिए बनाए नए नियम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के महानगरपालिका चुनावों MCD Election को लेकर कांग्रेस पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी है लेकिन खास बात यह है कि अब जो लोग कांग्रेस (Congress) का टिकट चाहते हैं उन्हें अपनी जेब थोड़ी ज़्यादा ढीली करनी पड़ेगी. पार्टी का टिकट चाहने वाले लोगों को फॉर्म भरने के साथ ही 5 हजार रुपये की आवेदन फीस भरनी होगी. पहले यह 3 हजार रुपये थी लेकिन पार्टी ने टिकटों के लिए अब आवेदन फीस बढ़ा दी है.

कांग्रेस पार्टी ने बढ़ा दी है फीस

दरअसल, कांग्रेस पार्टी ने दिल्ली के एमसीडी चुनावों में पार्टी का टिकट चाहने वालों को झटका देते हुए टिकट के आवेदन की फीस 5 हजार रुपये कर दी है. पहले यह फीस दो हजार थी जिसे तीन किया गया था लेकिन अब कांग्रेस पार्टी का टिकट पाने की इच्छा रखने वालों को 5000 रुपये चुकाने होंगे. कांग्रेस पार्टी ने इस बढ़ी हुई फीस को लेकर तर्क दिया है कि इससे सभी नॉन सीरियस प्रत्याशी बाहर हो जाएंगे और आवेदन ही नहीं करेंगे.

नए उम्मीदवारों को तरजीह

MCD चुनाव के लिए दिल्ली कांग्रेस ने नए व युवा उम्मीदवारों को तवज्जो देने का ऐलान पहले ही कर उम्मीदवार दिया है और अब पार्टी चुनाव की तैयारी में भी बाकी दोनों प्रमुख पार्टी से पहले उतर गई है. सोमवार से प्रदेश कांग्रेस ने टिकट चाहने वाले उम्मीदवारों के लिए एक फॉर्म जारी कर बांटना शुरू कर दिया है.

कांग्रेस पार्टी ने इस बार एमसीडी चुनावों के टिकट के लिए कई मानक तय किए गए हैं जो इन मानकों पर खरा उतरेगा पार्टी उसे ही एमसीडी चुनाव में अपना उम्मीदवार बनाएगी. 15 फरवरी तक टिकट चाहने वाले सभी को फॉर्म भरकर जमा करना होगा. 

यह भी पढ़ें- Punjab Election 2022 से पहले गुरमीत राम रहीम को फरलो, समझें विवाद की वजह

आसानी से नहीं मिलेगा टिकट

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस के मीडिया एंड कम्युनिकेशन विभाग के चेयरमैन अनिल भारद्वाज ने कहा कि एक खास तरह का ऐप्लिकेशन फॉर्म तैयार किया गया है और इसे बांटना शुरू कर दिया गया है. शुरू से ही स्क्रीनिंग करने के लिए पार्टी ने खास ऐप्लिकेशन तैयार किया है ताकि टिकट की दावेदारी करने वाले इसे गंभीरता से लें. जो मानक तय किए हैं, उनमें उम्मीदवार को पूरी डिटेल भरनी होगी. साथ में, वे अपनी जीत की दावेदारी कैसे करते हैं, इस बारे में बताना होगा.

गौरतलब है कि अगले कुछ महीनों में ही दिल्ली में एमसीडी चुनाव प्रस्तावित हैं ऐसे में चुनाव आयोग के साथ ही सभी राजनीतिक दल तैयारियों में जुट गए हैं.

यह भी पढ़ें- Punjab Election 2022: जाखड़ के संन्यास से कांग्रेस को लगेगा झटका, खड़ा हो गया नया राजनीतिक संकट

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement