Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Airtel के चेयरमैन सुनील मित्तल की सैलरी में हुई कटौती, जानिए अब कितने पैसे मिलते हैं

Sunil Mittal Salary: एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल की सैलरी में पिछले एक साल में कमी आ गई है. एक रिपोर्ट के मुताबिक, सुनील मित्तल को पिछले एक साल में 5 प्रतिशत कम सैलरी मिली है.

Airtel के चेयरमैन सुनील मित्तल की सैलरी में हुई कटौती, जानिए अब कितने पैसे मिलते हैं

सुनील मित्तल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश की नामी दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल (Sunil Mittar) की सैलरी में कमी हो गई है. एयरटेल की वार्षिक रिपोर्ट (Airtel Annual Report) के मुताबिक, साल 2021-22 में सुनील मित्तल की सैलरी लगभग पांच प्रतिशत घट गई है. अब सुनील मित्तल को 15.39 करोड़ मिल रही है. इससे पहले सुनील मित्तल का कुल वेतन साल 2020-21 में 16.19 करोड़ रुपये थी. 

हालांकि, साल 2021-22 में मित्तल का वेतन, भत्ते और प्रदर्शन आधारित प्रोत्साहन 2020-21 के समान ही हैं लेकिन बीते वित्त साल में वेतन में गिरावट की मुख्य वजह अन्य लाभ में गिरावट रही है. दो साल की सालाना रिपोर्ट की तुलना करने पर पता चलता है कि 2021-22 में उन्हें 83 लाख रुपये के भत्ते और अन्य लाभ मिले जो इससे पिछले वित्त वर्ष में 1.62 करोड़ रुपये थे. 

यह भी पढ़ें- नैंसी पेलोसी की ताइवान यात्रा पर चीन आग बबूला, जानें चीन-ताइवान झगड़े की पूरी कहानी

परफॉर्मेंस के हिसाब से मिले 4.5 करोड़ रुपये
वार्षिक रिपोर्ट के मुताबिक, 2021-22 में मित्तल का वेतन और भत्ते करीब 10 करोड़ रुपये रहे थे जबकि परफॉर्मेंस बेस्ड अप्रेजल 4.5 करोड़ रुपये था. एयरटेल के प्रवक्ता ने बताया, 'चेयरमैन सुनील भारती मित्तल के कुल पारिश्रमिक में पिछले साल की तुलना में कोई परिवर्तन नहीं आया है. हालांकि, 2021-22 की एकीकृत रिपोर्ट में जो मामूली बदलाव नजर आ रहा है उसकी वजह अनुलाभ के मूल्य में कमी आना है.' 

यह भी पढ़ें- क्या है पीएम मोदी की Digital Jyot पहल, क्यों हुई इसकी शुरुआत ? देखें Photos

वहीं, भारती एयरटेल के प्रबंध निदेशक गोपाल विट्टल का कुल वेतन 2021-22 में 5.8 फीसदी बढ़कर 15.25 करोड़ रुपये रहा है. इसमें विट्टल का वेतन और भत्ते 9.14 करोड़ रुपये और प्रदर्शन से जुड़ी प्रोत्साहन राशि 6.1 करोड़ रुपये है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement