Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

SBI से PNB तक: यहां देखें WhatsApp बैंकिंग सर्विस देने वाले बैंकों की लिस्ट

अगर आप SBI, PNB, HDFC, ICICI, Axis Bank और BOB के ग्राहक हैं तो यहां जानें व्हाट्सएप बैंकिंग सुविधा के लिए साइन अप कैसे करें.

SBI से PNB तक: यहां देखें WhatsApp बैंकिंग सर्विस देने वाले बैंकों की लिस्ट
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः डिजिटल बैंकिंग ग्राहकों के लिए सबसे उपयुक्त है और अब बैंकों ने कस्टमर्स के लिए व्हाट्सएप पर बैंकिंग सर्विस प्रोवाइड कर रहे हैं. SBI, PNB, HDFC, ICICI, Axis Bank और BOB जैसे सभी प्रमुख बैंकों में अपने ग्राहकों के लिए व्हाट्सएप बैंकिंग सुविधा (Whatsapp Banking Services) है. अगर आप देश के किसी बड़े बैंक के ग्राहक हैं तो आप इस तरह से व्हाट्सऐप बैंकिंग सुविधा का लाभ उठा सकते हैं. 

पीएनबी व्हाट्सएप बैंकिंग सुविधा
बैंकिंग सर्विस को और अधिक आसान बनाने के प्रयास में पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) ने 3 अक्टूबर को कहा कि उसने कस्टमर्स और नॉन कस्टमर्स दोनों के लिए व्हाट्सएप के माध्यम से बैंकिंग सर्विस शुरू की हैं. व्हाट्सएप पर बैंकिंग सुविधा को सक्रिय करने के लिए, ग्राहकों को सबसे पहले ऑफिशियल पीएनबी के व्हाट्सएप नंबर 919264092640 को अपनी फोन बुक में सेव करना होगा और इस नंबर पर एक हाय/हैलो भेजकर (व्हाट्सएप पर) बातचीत शुरू करनी होगी.

एसबीआई व्हाट्सएप बैंकिंग सुविधा
SBI ने हाल ही में अपने ग्राहकों के लिए WhatsApp Banking सेवा शुरू की है. SBI WhatsApp Banking Service के साथ बैंक खाते को रजिस्टर्ड करने के लिए, अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से SMS WAREG A/C No (917208933148) भेजें. रजिस्ट्रेशन पूरा होने के बाद आप एसबीआई की व्हाट्सएप सर्विस का इस्तेमाल कर सकेंगे.

Gold Price में इजाफा, एक महीने की उंचाई पर पहुंचा, जानें क्यों बढ़ रहे हैं दाम 

एचडीएफसी बैंक व्हाट्सएप बैंकिंग सुविधा
एचडीएफसी बैंक चैट बैंकिंग व्हाट्सएप पर एक चैट सर्विस है जहां सभी ग्राहक आसानी से 90+ सेवाओं और 24x7 ट्रांजेक्शन का लाभ उठाने के लिए सहज तरीके से चैट कर सकते हैं. यह व्हाट्सएप पर एचडीएफसी बैंक द्वारा प्रदान की जाने वाली एक एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड और सुरक्षित सेवा है. हालांकि यह ऑफर केवल बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ही उपलब्ध होगा. एचडीएफसी बैंक ने अपनी वेबसाइट पर कहा, आपको बस अपने संपर्कों में 70700 22222 नंबर जोड़ना है और "हाय" कहकर बातचीत शुरू करना है. व्हाट्सएप पर एचडीएफसी बैंक चैट बैंकिंग के माध्यम से 90 से अधिक लेनदेन और सेवाएं उपलब्ध हैं.

आईसीआईसीआई बैंक व्हाट्सएप बैंकिंग सुविधा
आईसीआईसीआई बैंक की व्हाट्सएप बैंकिंग सुविधा का लाभ उठाने के लिए, आपको अपने कांटैक्ट्स में 8640086400 नंबर जोड़ना होगा और अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 8640086400 पर 'हाय' कहना होगा. आप व्हाट्सएप मैसेजिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से अपने मोबाइल स्क्रीन पर एक सुरक्षित और इंटरेक्टिव मेनू प्राप्त करके बातचीत शुरू करने के लिए 9542000030 पर मिस्ड कॉल या एसएमएस ऑप्टिन भी दे सकते हैं. 

इस साल भारत में शायद ही सस्ता होगा पेट्रोल और डीजल, वियना में लिया गया बड़ा फैसला 

एक्सिस बैंक व्हाट्सएप बैंकिंग सुविधा
एक्सिस बैंक के ग्राहक भी व्हाट्सएप बैंकिंग का उपयोग कर सकते हैं. “बस व्हाट्सएप पर 7036165000 पर एक हाय भेजें और एक्सिस बैंक व्हाट्सएप बैंकिंग के साथ सदस्यता लें. सदस्यता लेने पर, आपको खाते/चेक, क्रेडिट कार्ड, सावधि जमा और लोन जैसे उत्पादों के लिए सेवाओं की एक विस्तृत श्रृंखला तक पहुंच प्राप्त होती है. नॉन-एक्सिस बैंक ग्राहक 'उत्पादों के लिए आवेदन करें' जैसी सेवाओं तक पहुंच सकते हैं और निकटतम एटीएम/शाखाओं/ऋण केंद्रों को ढूंढ सकते हैं. 

बैंक ऑफ बड़ौदा व्हाट्सएप बैंकिंग सुविधा
बैंक ऑफ बड़ौदा ने अपनी वेबसाइट पर कहा, "हमें "नए डिजिटल डिलीवरी चैनल - व्हाट्सएप बैंकिंग" के लॉन्च की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है. बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) की व्हाट्सएप बैंकिंग सेवा घरेलू भारतीय मोबाइल नंबरों के साथ-साथ चयनित देशों के अंतरराष्ट्रीय मोबाइल नंबरों पर हिंदी और अंग्रेजी में उपलब्ध है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement