Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

7th Pay Commission: इस राज्य के कर्मचारी अब करेंगे मोटी कमाई, DA में हुई 4% की बढ़ोतरी

7th Pay Commission: उत्तराखंड सरकार ने कर्मचारियों को बड़ी खुशखबरी दी है. अब कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते में 4 प्रतिशत की बढ़ोतरी होगी.

Latest News
7th Pay Commission: इस राज्य के कर्मचारी अब करेंगे मोटी कमाई, DA में हुई 4% की बढ़ोतरी

7th Pay Commission

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तराखंड सरकार ने राज्य सरकार (7th Pay Commission) के कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के महंगाई भत्ते (DA) में 4% की वृद्धि करने को अपनी मंजूरी दे दी है. एक सरकारी बयान के मुताबिक, इस फैसले से 3 लाख से ज्यादा सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को फायदा होगा. अभी तक उत्तराखंड सरकार के कर्मचारियों को 38% महंगाई भत्ता मिल रहा है. लेकिन 4% बढ़ोतरी के बाद अब उनका DA बढ़कर 42% हो गया है.

बयान में कहा गया है कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Chief Minister Pushkar Singh Dhami) ने राज्य कर्मचारियों और पेंशनधारियों के हित में महंगाई भत्ता बढ़ाने की मंजूरी दे दी है. कितना बढ़ेगा डीए? अब 18,000 रुपये के मूल वेतन पर कुल वार्षिक महंगाई भत्ता 90,720 रुपये (सालाना) होगा.

यह भी पढ़ें:  क्या करती है AustralianSuper जिसके CEO से हुई पीएम नरेंद्र मोदी की मुलाकात

वर्तमान में, 38% पर, 18,000 रुपये के मूल वेतन वाले कर्मचारियों को 6,840 रुपये मासिक महंगाई भत्ता मिलता है. बढ़ोतरी के बाद कर्मचारियों को प्रति माह 7,560 रुपये मिलेंगे. अगर कर्मचारी का मूल वेतन 18,000 रुपये प्रति माह है तो 18000 x 42/100 = 7560 रुपये मिलेंगे.

इस बीच, सीएम धामी ने रविवार को कहा कि बीजेपी अगले साल होने वाले आम चुनाव में राज्य की सभी पांच लोकसभा सीटों पर जीत हासिल करेगी. धामी ने शनिवार को भाजपा की राज्य कार्यसमिति की बैठक के बाद कहा, "प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले नौ वर्षों में अभूतपूर्व काम किया है. हम यहां से सभी पांच लोकसभा सीटें जीतेंगे और उन्हें अधिक वोटों से भेजेंगे."

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement