Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Cryptocurrency: एलन मस्क के एक ट्वीट से इस क्रिप्टो में आया उछाल, आपने Invest किया क्या?

साल 2014 में शुरू हुआ मीम डॉजकॉइन में लगातार वृद्धि हो रही है.

Cryptocurrency: एलन मस्क के एक ट्वीट से इस क्रिप्टो में आया उछाल, आपने Invest किया क्या?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) के बाजार में बिटकॉइन (Bitcoin) भले ही सबसे पुराना और लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी हो लेकिन आज के समय में बहुत से ऐसे क्रिप्टो हैं जिनमें कम निवेश से अच्छा मुनाफा भुनाया जा सकता है. सोलाना (Solana), इथेरियम (Ethereum), शीबा इनु (Shiba Inu) और डॉजकॉइन (Dogecoin) ने एक साल में ही लाख रुपये को करोड़ रुपये में तब्दील किया है. हालांकि काफी दिनों में डॉजकॉइन (Dogecoin) की कीमत में गिरावट देखने को मिल रही थी. फिलहाल इस कॉइन में मजबूती देखने को मिल रही है. बता दें कि, एक दिन में यह क्रिप्टोकरेंसी 25% से ज्यादा मजबूत हुआ है. दरअसल डॉजकॉइन (Dogecoin) में आई इस तेजी कि वजह टेस्ला (Tesla) के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) के ट्वीट को माना जा रहा है.

डॉजकॉइन से खरीद सकते हैं टेस्ला की गाड़ियां 

मस्क लगातार अपने ट्वीट से सोशल मिडिया पर छाए रहते हैं. इस बार एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा कि डॉजकॉइन से टेस्ला (Tesla) की गाड़ियां खरीदी जा सकती हैं. स्व-घोषित डॉजफादर (Dogefather) के ट्वीट से डॉजक्वाइन ने शुक्रवार को 0.1623 से 0.2029 डॉलर तक उड़ान भरी. बता दें कि, डॉजकॉइन तो कुछ देर के लिए दुनिया कि टॉप 10 डिजिटल टोकंस में आ गया था. 

मस्क क्रिप्टोकरेंसी का क्यों करते हैं सपोर्ट?

दुनिया के सबसे अमीरों की लिस्ट में शुमार एलन मस्क (Elon Musk) क्रिप्टोकरेंसी को लेकर ट्वीटर पर लगातार सपोर्ट करते हुए दिख जाते हैं. पिछले साल मस्क ने डॉजकॉइन जैसे क्रिप्टो एसेट्स की कस्टडी खुद रखने के निवेशकों के आइडिया का सपोर्ट किया था. मस्क ने डॉजकॉइन (Dogecoin) को लेकर कई बार पॉजिटिव ट्वीट किया है. जिसकी वजह से इस करेंसी में लगातार वृद्धि हो रही है.

क्या है डॉजकॉइन?

डॉजकॉइन (Dogecoin) दुनिया की सबसे पहली और सबसे बड़ी मीम क्रिप्टोकरेंसी है. साल 2014 में इस क्रिप्टोकरेंसी को शुरू किया गया था और तब से लेकर अबतक इसने अपने निवेशकों को 45000% का रिटर्न दिया है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement