Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paytm दे सकता है बिटकॉइन ट्रेडिंग का विकल्प, जानें क्या है पूरी खबर

पेटीएम अब क्रिप्टोकरंसी की दुनिया में कदम रखने की भी तैयारी कर रहा है. पेटीएम ने बिटकॉइन्स में दिलचस्पी दिखाई है.

Paytm दे सकता है बिटकॉइन ट्रेडिंग का विकल्प, जानें क्या है पूरी खबर
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी. जब भारत में डिजिटल फाइनेंस की बात आती है तो पेटीएम का नाम सबसे पहले आता है. अब पेटीएम क्रिप्टोकरंसी की दुनिया में कदम रखने की भी तैयारी कर रहा है. पेटीएम ने बिटकॉइन्स में दिलचस्पी दिखाई है. हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान पेटीएम के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर मधुर देओरा ने कहा, ' हमारी कंपनी को बिटकॉइन्स से जुड़ी सेवाएं देने में कोई परेशानी नहीं है. हमें बिटकॉइन्स से जुड़ी आशंकाओं और अविश्वसनीयता को लेकर पूरी तरह सुनिश्चित होना है. यदि भारत सरकार क्रिप्टोकरन्सी को लेकर कोई निश्चित योजना या ढांचा या कानून जारी कर देती है तो हमारी कंपनी भी अपने सेक्टर में क्रिप्टोकरन्सी की सेवाओं की सुविधा देने लगेगी. 

भारत में क्रिप्टोकरंसी की स्थिति
पहले भारत में क्रिप्टोकरंसी पर बैन था. मार्च 2020 में ये बैन हटा लिया गया था. अब क्रिप्टोकरंसी से जुड़ा बिटकॉइन लगातार भारत में पॉपुलर हो रहा है और इसमें लोग आगे बढ़कर निवेश कर रहे हैं. ऐसे में पेटीएम का क्रिप्टोकरंसी में निवेश और इससे जुड़ी सेवाएं शुरू करना काफी संभावनाएं बुलंद कर सकता है. 

पेटीएम और क्रिप्टोकरन्सी
वर्तमान स्थिति में जो लोग क्रिप्टोकरंसी में निवेश करना चाहते हैं उनके पास इसमें निवेश करने को लेकर कोई सीधा और सरल प्लेटफॉर्म नहीं है. यदि पेटीएम इस क्षेत्र में कदम रखती है तो ये इस निवेश में दिलचस्पी लेने वाले लोगों के लिए काफी मददगार साबित हो सकता है. क्रिप्टोकरंसी के लिए पेटीएम बेहद काम की कंपनी साबित हो सकती है. रिपोर्ट्स के मुताबिक पेटीएम के पास क्रिप्टोकरन्सी की सभी सेवाओं को सपोर्ट करने की सुविधा मौजूद है. 

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement