Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

150 से ज्यादा Startups कारोबारियों से PM Modi करेंगे बात, किन बातों पर रहेगा जोर?

यह आयोजन स्टार्टअप इंडिया अभियान की छठीं वर्षगांठ के मौके पर किया जा रहा है.

150 से ज्यादा Startups कारोबारियों से PM Modi करेंगे बात, किन बातों पर रहेगा जोर?

Prime Minister

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) आज कृषि, स्वास्थ्य और अलग-अलग क्षेत्रों के 150 से ज्यादा स्टार्टअप (Startups) कारोबारियों से बातचीत करेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) के मुताबिक पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में कृषि, स्वास्थ्य, इंडस्ट्रियल यूनिट,  अंतरिक्ष, उद्योग, सुरक्षा, फिनटेस और पर्यावरण क्षेत्र के अलग-अलग स्टार्टअप से जुड़े कारोबारी शामिल होंगे.

प्रधानमंत्री कारोबारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए जुड़ेंगे. प्रधानमंत्री कार्यालय के मुताबिक ग्रोइंग फ्रॉम रूट्स, नजिंग द डीएनए, फ्रॉम लोकल टू ग्लोबल, फ्यूचर टेक्नोलॉजी, मैनुफैक्चरिंग सेक्टर में चैंपियंस का निर्माण और विकास जैसे मुद्दों के आधार पर 150 से ज्यादा स्टार्टअप उद्योगों को 6 वर्किंग ग्रुप में बांटा गया है. 

पीएम मोदी से बातचीत के दौरान हर ग्रुप अपने टॉपिक पर प्रेजेंटेशन देगा. बातचीत के जरिए पीएम मोदी यह समझने की कोशिश करेंगे कि देश में इनोवेशन (Innovation) पर जोर देकर स्टार्टअप उद्योग किस तरह से देश के लिए उपयोगी साबित हो सकते हैं.

Covid Meeting: राज्य ऐसी रणनीति बनाएं जिससे अर्थव्यवस्था की गति बनी रहे- PM

क्यों हो रहा है आयोजन?

समाचार एजेंसी PTI के मुताबिक आजादी का अमृत महोत्सव के एक भाग के तौर पर वाणिज्य और उद्योग की पहल पर 10 से 16 जनवरी तक 'सेलिब्रेटिंग इनोवेशन इको-सिस्टम' कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसी कार्यक्रम में हिस्सा ले रहे हैं.

प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा है कि आयोजन स्टार्टअप इंडिया पहल के शुरुआत की 6वीं सालगिरह के मौके पर किया जा रहा है. प्रधानमंत्री का देश के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए स्टार्टअप उद्योगों की क्षमता में दृढ़ विश्वास रहा है. यह 2016 में स्टार्टअप इंडिया की प्रमुख पहल के शुभारंभ में नजर आया. सरकार ने स्टार्टअप उद्योगों की प्रगति और उन्नति को बढ़ावा देने के लिए एक सक्षम वातावरण तैयार करने की दिशा में काम किया है.  

और भी पढ़ें-
Tripura में गरजे PM Modi, वामपंथियों पर किया प्रहार, जानिए क्या कहा
पार्टी से नेताओं के पलायन के बीच BJP का सामाजिक संपर्क अभियान शुरू, 403 विधानसभा क्षेत्रों में जाने की योजना

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement