Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Rahul Bajaj Died: 83 साल की उम्र में बजाज समूह के पूर्व चेयरमैन राहुल बजाज का निधन

Rahul Bajaj Passes Away: बजाज समूह के संस्थापक राहुल बजाज का निधन हो गया है. साल 2001 में पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित राहुल बजाज 83 साल के थे.

Rahul Bajaj Died: 83 साल की उम्र में बजाज समूह के पूर्व चेयरमैन राहुल बजाज का निधन

Image Credit- Twitter/ANI

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बजाज समूह के पूर्व चेयरमैन राहुल बजाज का निधन हो गया है. साल 2001 में पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित राहुल बजाज 83 साल के थे. राहुल बजाज लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे और पिछले कुछ समय से अस्वस्थ थे. उनका निधन शनिवार दोपहर करीब 2.30 बजे पुणे में हुआ.

राहुल बजाज (Rahul Bajaj) का जन्म 10 जून 1938 को कोलकाता में हुआ था. राहुल बजाज के पिता कमलनयन बजाज भी एक बिजनेमैन थे. राहुल बजाज के परिवार में दो बेटे राजीव बजाज, संजीव बजाज और बेटी सुनैना केजरीवाल हैं. राहुल बजाज ने पिछले साल 30 अप्रैल को बजाज ऑटो के गैर-कार्यकारी निदेशक और चेयरमैन पद से इस्तीफा दे दिया था.

पढ़ें- नहीं रहे 'हमारे बजाज', भारत की तस्वीर बुलंद करने में दिया अहम योगदान

नितिन गडकरी ने जताया दुख
राहुल बजाज के निधन पर केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर दुख जताया. उन्होंने कहा, "यशस्वी उद्योजक, समाजसेवी और बजाज के पूर्व चेयरमैन राहुल बजाज जी को मेरी भावभीनी श्रद्धांजलि. पद्म भूषण से सम्मानित राहुल जी से मेरे अनेक वर्षों से व्यक्तिगत संबंध रहे हैं."

नितिन गडकरी ने अगले ट्वीट में कहा, "विगत पांच दशकों से बजाज ग्रुप का नेतृत्व करने वाले राहुल जी का उद्योग जगत में महत्वपूर्ण योगदान रहा है. ईश्वर दिवंगत आत्मा को शांति प्रदान करे और परिजनों को संबल दे. ॐ शांति"

पढ़ें- Rahul Bajaj: कुछ अनकही बातें, जो इस शख्सियत को बनाता है खास

राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा है कि जाने-माने उद्योगपति राहुल बजाज का राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा. ठाकरे और राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने बजाज के निधन पर शोक जताते हुए कहा कि देश के औद्योगिक विकास में उनके योगदान की कोई सानी नहीं.

ठाकरे ने कहा कि उन्होंने बजाज का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ करने का निर्देश दिया है. राज्यपाल ने कहा, "राष्ट्र के स्वतंत्रता आंदोलन और इसके औद्योगिक एवं सामाजिक विकास में बजाज परिवार का योगदान बहुत ऊंचा है. बजाज समूह के अध्यक्ष के तौर पर अपने कार्यकाल में राहुल बजाज ने भारत में ही नहीं वरन विदेशों में भी समूह का कारोबारी साम्राज्य बढ़ाया."

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement