Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

सालभर में Adani Power के शेयर ने दिया 190 फीसदी का रिटर्न, निवेशकों के लिए क्या है एक्सपर्ट्स की राय

Adani Power के शेयर्स ने निवेशकों को सालभर में जबरदस्त रिटर्न दिया है लेकिन अब निवेशक संशय में हैं कि वो इस शेयर्स के लिए भविष्य की क्या प्लानिग करें.

सालभर में Adani Power के शेयर ने दिया 190 फीसदी का रिटर्न, निवेशकों के लिए क्या है एक्सपर्ट्स की राय
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) अब मुकेश अंबानी को काफी पीछे छोड़े चुके हैं. उनकी कंपनियों की ग्रोथ का यही फायदा अब उनके निवेशकों को भी मिल रहा है. कुछ ऐसा ही अडानी ग्रुप की एक अहम कंपनी अडानी पावर (Adani Power) के साथ भी हुआ है. अडानी पावर के शेयर ने वित्त वर्ष 2021-22 की अंतिम तिमाही में 4,645 करोड़ रुपये का समेकित लाभ दर्ज किया है. 

कंपनी को हुआ है जबरदस्त फायदा

खास बात है कि Adani Power का लाभ इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में केवल 13 करोड़ रुपये ही था. वहीं, कंपनी की समेकित कुल आय इस दौरान 13,308 करोड़ रुपये रही थी जो पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही के 6,902 करोड़ रुपये से 93 फीसदी अधिक है. वहीं अडानी पावर के अधिकारियों ने मुनाफे में बढ़ोतरी को कारण बिजली की बढ़ती मांग को बताया है.

क्या है कंपनी का तर्क

Adani Power का कहना है कि आर्थिक गतिविधियां शुरू होने व देश के कई हिस्सों में गर्मी बढ़ने से बिजी की मांग भी बढ़ी है. हाल ही में कंपनी के शेयरों में बेतहाशा तेजी देखने को मिली है. अडानी पावर का शेयर शुक्रवार को 5 फीसदी के अपर सर्किट के साथ बंद हुआ. 1 साल में ये शेयर 97 रुपये से 292 रुपये पर पहुंच गया है. इस दौरान अडानी पावर के शेयरों ने 195 फीसदी की बढ़त देखी है. तीन में अडानी पावर ने अपने निवेशकों को 500 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है. इसी प्रकार पिछले 4 वर्षों में ये 1,000 फीसदी बढ़ा है.

क्या करें Adani Power के निवेशक

ऐसे में सबसे बड़ा सवाल यह है कि अब उन लोगों को क्या करना चाहिए जिन्होंनेAdani Power के शेयर्स में निवेश किया है. इसको लेकर ग्रीन पोर्टफोलियो के सह-संस्थापक अनुज जैन कहते हैं कि यह वास्तव में जैसा दिखता है वैसा नहीं है तिमाही के राजस्व में बिजली कंपनियों से सैटलमेंट के बाद हुई आय को भी इसमें शामिल किया गया है जो इस अवधि का हिस्सा नहीं हैं. वह कहते हैं कि लेकिन इस प्रभाव को हटा लिया जाए तब भी अडानी पावर ने अच्छा प्रदर्शन किया है.

कौन हैं Priyanka Mohite जिन्होंने फतह कर ली 8000 मीटर से ऊंची पांच चोटियां?

अनुज जैन ने कहा है, “हमने एक कैलकुलेशन की जिसमें वित्त वर्ष 22 और वित्त वर्ष 21 से पूर्व अवधि के राजस्व व अन्य आय को हटा दिया. इसके आधार वित्त वर्ष 22 के लिए ईपीएस 1.51 और वित्त वर्ष 21 के लिए -3.52 था. 1.51 के ईपीएस और 277 के सीएमपी पर मूल्यांकन हमारे लिए सहज नहीं है. हमारा मानना है कि जिन लोगों ने इसमें निवेश किया है वह लॉन्ग टर्म के लिए ये शेयर रख सकते हैं. लेकिन हम नई खरीदारी की सलाह नहीं देंगे.” ऐसे अब आपको इस शेयर में निवेश के लिए अपनी सूझ-बूझ और रिस्क टेकिंग कपैसिटी का इस्तेमाल करना होगा. 

Cryptocurrency: जानें कितना गिरा क्रिप्टो का दाम, एक क्लिक में देखें रेट

(डिस्क्लेमर: शेयर बाजार एक जोखिम भरा निवेश है. डीएनए हिंदी इनकी कोई जिम्मेदारी नहीं लेता है. अपने एडवाइजर से सलाह लेने के बाद ही इसमें निवेश करें.)

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें. हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement