Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Adani Group IPO: गौतम अडानी लाने वाले हैं 5 नए आईपीओ, जानें पूरी डिटेल

Adani Group IPO: अडानी ग्रुप जल्द ही अपने 5 आईपीओ लाने की तैयारी में है. यह आईपीओ 2026 से लेकर 2028 के बीच आयेंगे.

Latest News
Adani Group IPO: गौतम अडानी लाने वाले हैं 5 नए आईपीओ, जानें पूरी डिटेल

Adani Group IPO

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन गौतम अडानी (Gautam Adani) ने पिछले साल ही अडानी विल्मार (Adani Wilmar) का IPO लॉन्च किया था. अब चर्चा है कि अडानी ग्रुप एक नहीं बल्कि पांच कंपनियों का IPO लाने की तैयारियों में जुट गया है. दरअसल न्यूज एजेंसी ब्लूमबर्ग ने 21 जनवरी यानी कि शनिवार को एक रिपोर्ट में जानकारी दी है कि गौतम अडानी साल 2026 से लेकर 2028 तक पांच कंपनियों का IPO लाने जा रहा है. बता दें कि अडानी ग्रुप (Adani Group IPO) बंदरगाह से लेकर सीमेंट तक के कारोबार में मौजूद है. इस कदम से अडानी ग्रुप तेजी के साथ डेट रेशियो को बेहतर बनाने और निवेशकों के दायरे में इजाफा करने में मदद करेगी.

अडानी ग्रुप के पांच IPO आयेंगे

Adani Group के चीफ फाइनेंसियल ऑफिसर जुगेशिंदर सिंह ने ब्लूमबर्ग को बताया कि “अगले तीन से पांच सालों के बीच देश में कम से कम 5 यूनिट शेयर बाजार में लिस्टेड होने के लिए तैयार हैं.” इनमें अडानी न्यू इंडस्ट्रीज लिमिटेड (Adani New Industries Limited), अडानी एयरपोर्ट होल्डिंग (Adani Airport Holdings), अडानी रोड ट्रांसपोर्ट (Adani Road Transport), अडानीकॉनेक्स प्राइवेट लिमिटेड (Adaniconex Private Limited) और ग्रुप की मेटल और माइनिंग यूनिट मौजूद है.

 जुगेशिंदर सिंह ने बताया कि एयरपोर्ट के ऑपरेशन लगभग 30 करोड़ ग्राहकों को सर्विस मुहैया कराने वाला कंज्यूमर प्लेटफॉर्म है. ऐसे में कंपनी को ग्रोथ के लिए अपने कारोबार का ऑपरेशन करने और कैपिटल की जरूरतों को खुद से मैनेज करने की जरुरत है.

यह भी पढ़ें: 7th Pay Commission: जल्द कर्मचारियों की सैलरी में होगी 90 हजार की वृद्धि, पढ़ें पूरी खबर

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News
 पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement