Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या आपका iPhone 13 असली है? ठगों की टोली ने iPhone के दीवानों को ऐसे बनाया शिकार

Apple iPhone13 : गिरोह ने दिल्ली के बाजारों से डुप्लीकेट फोन महज 12 हजार रुपये में खरीदे.

Latest News
क्या आपका iPhone 13 असली है? ठगों की टोली ने iPhone के दीवानों को ऐसे बनाया शिकार

Fake iPhone 13

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आपके हाथ में जो iPhone है क्या वो असली है? इस बड़े सवाल के पीछे एक कारण है क्योंकि नोएडा पुलिस ने गुरुवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में नकली चीनी निर्मित एप्पल आईफोन (Apple iPhones) बेचकर लोगों को ठगने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश करने का दावा किया है. अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (मध्य नोएडा) साद मियां खान के मुताबिक, गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है और उनके कब्जे से 60 डुप्लीकेट आईफोन बरामद किए गए हैं.

- पुलिस के मुताबिक, गिरोह ने iPhone 13 के संभावित खरीदारों को 53,000 रुपये में प्रीमियम फोन देने का लालच दिया, जो कि मॉडल की सामान्य बाजार कीमत लगभग 66,000 रुपये से काफी कम है.

- गिरोह ने दिल्ली के बाजारों से डुप्लीकेट फोन महज 12,000 रुपये में खरीदे.

- फिर, वे चीनी ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल अलीबाबा से 4,500 रुपये की कीमत वाले असली आईफोन बॉक्स और 1,000 रुपये के ऐप्पल स्टिकर के साथ खरीदेंगे.

- असली स्टिकर और बॉक्स के साथ इन डुप्लीकेट फोन की कीमत गिरोह को 17,500 रुपये थी, लेकिन बाद में उन्हें 53,000 रुपये में बेच दिया गया.

- उन्होंने भोले-भाले खरीदारों को धोखा देने के लिए उन्हें IMEI नंबर दिखाने के लिए एक मोबाइल एप्लिकेशन का भी इस्तेमाल किया.

ऐपल आईफोन 13 का गैंग ठगी करता है

खान के अनुसार गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान ललित त्यागी, अभिषेक कुमार और रजनीश रंजन के रूप में हुई है.

कैसे सामने आया मामला?

- ''सेक्टर 63 थाने में दर्ज दो मामलों की जांच के दौरान मामला सामने आया. गिरोह डुप्लीकेट आईफोन बेचकर लोगों से ठगी करता था.''

अधिकारी ने कहा, "मामले में शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि जब उसने पहली बार उनसे खरीदा तो उसे कम कीमत पर असली आईफोन दिया गया था, लेकिन जब उसने और फोन के लिए ऑर्डर दिया, तो उसे डुप्लीकेट मॉडल बेच दिए गए."

रिकवरी - नकली Apple iPhone 13

खान ने कहा कि पुलिस ने गिरोह के कब्जे से 60 डुप्लीकेट आईफोन और 4.50 लाख रुपये बरामद किए हैं और उनके द्वारा इस्तेमाल की गई रेनॉल्ट डस्टर कार भी जब्त कर ली गई है.

अतिरिक्त डीसीपी ने कहा कि पुलिस टीम ने कुछ जाली आधार कार्ड (Aadhaar Card) भी बरामद किए हैं और इस मामले में आगे कानूनी प्रक्रिया चल रही है.

यह भी पढ़ें:  Digital Rupee Launch: यहां जानिए RBI की डिजिटल मुद्रा के बारे में, कैसे करेगा काम?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement