Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Happy New Year: Zomato के CEO दीपिंदर गोयल ने की अपील, कहा- 'रेस्टोरेंट इंडस्ट्री के लिए आज बड़ा दिन'

साल 2020 के मार्च से देश में फैली महामारी कोरोना की वजह से लगभग सभी ऑफिसेस, रेस्टोरेंट (Restaurant) और अन्य व्यापारों में मंदी देखने को मिला.

Happy New Year: Zomato के CEO दीपिंदर गोयल ने की अपील, कहा- 'रेस्टोरेंट इंडस्ट्री के लिए आज बड़ा दिन'
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: साल 2020 के मार्च से देश में फैली महामारी कोरोना की वजह से लगभग सभी ऑफिसेस (offices), रेस्टोरेंट (Restaurant) और अन्य व्यापारों में मंदी देखने को मिला. कई रेस्टोरेंट और छोटे व्यापार तो इतने घाटे में चले गए की उन्हें बंद करना पड़ा. अब कोरोना के नए वेरिएंट ने देश में हाहाकार मचा दिया है. जिससे फिर से सड़कों पर सन्नाटा पसरने लगा है. हालांकि ओमीक्रोन (omicron) को नियंत्रित करने के लिए राज्यों में नाइट कर्फ्यू  लगने लगे हैं. ऐसे में जो लोग नए साल के जश्न की तैयारी कर रहे थे, बेशक उनके प्लान फीके पड़ सकते हैं. इन प्रतिबंधों का असर अगर सबसे ज्यादा किसी पर पड़ने वाला है तो वह होटल और रेस्टोरेंट हैं.  खास कर के उन व्यापारियों के लिए जिन्होंने महमारी के इस दूसरे साल के आखिरी समय में कुछ कमाई की आस लगाई थी. 

कोरोना का होटल पर असर 

वहीं अब ओमीक्रोन (omicron) को देखते हुए रेस्टोरेंट और होटल एक बार फिर से टेक-अवे (Take away), ऑनलाइन ऑर्डर (online order) और होम डिलीवरी (home delivery) जैसी सुविधाओं के सहारे ही हैं. रेस्टोरेंट और होटल मालिकों को डर है कि बिजनेस को फिर झटका न लगे और कहीं नए साल के इस वीकेंड में कोरोबार ठंडा न पड़े.

ज़ोमैटो (Zomato) के फाउंडर ने दिया खास सन्देश

इस बीच ज़ोमैटो (Zomato) के फाउंडर और सीइओ (CEO) दीपिंदर गोयल ने लोगों से नए साल की पूर्व संध्या पर ऑर्डर देकर रेस्टोरेंट इंडस्ट्री को प्रोत्साहित करने का रिक्वेस्ट किया है. गोयल ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "रेस्टोरेंट इंडस्ट्री के लिए आज का दिन बड़ा है. घर पर रहें, सुरक्षित रहें, और ऑर्डर करें. हम आपकी सेवा के लिए तैयार हैं."

दिल्ली में नाइट कर्फ्यू

ओमीक्रोन (omicron) मामलों की बढ़ती संख्या की वजह से दिल्ली में 27 दिसंबर से रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. महाराष्ट्र ने भी 24 दिसंबर से रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाया है. महामारी से सबसे ज्यादा प्रभावित रेस्टोरेंट इस दिसंबर में बंपर कमाई की उम्मीद कर रहे थे, क्योंकि COVID-19 की दूसरी लहर खत्म हो गई है और सरकारों ने आवाजाही पर प्रतिबंध हटा दिया था. लेकिन ओमीक्रोन की वजह से अब फिर से कारोबार में मंदी आ सकती है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement