Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan से वापस भारत लौटी आतंकी की पत्नी, Kashmir के युवाओं को दिया खास मैसेज

''हमने इदें भी मनाई हैं लेकिन ना मनाने के बराबर, हमने खुशियां भी मनाई हैं लेकिन ना मनाने के बराबर".

Pakistan से वापस भारत लौटी आतंकी की पत्नी, Kashmir के युवाओं को दिया खास मैसेज
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: ''अबला जीवन हाय तुम्हारी यही कहानी, आँचल में है दूध और आँखों में पानी'' मैथिलीशरण गुप्त की यह कविता महिलाओं की हालत को बड़ी ही मार्मिकता से दर्शाती है. कश्मीर की कहानी किसी से छिपी नहीं है. वहां बहुत सारे आतंकवादी अपना बल बढ़ाने के लिए गरीब लड़कियों से जबरदस्ती शादी कर लेते हैं. इस शादी की सुरत-ऐ-हाल क्या होगा यह सबको मालूम होता है. लेकिन फिर भी सब आंखें मूंदे एक ही पगडंडी पर चले जा रहे है. कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद वहां कि फिज़ा का रंग थोड़ा साफ़ तो हुआ है लेकिन कुहासा अभी ढ़ंग से हटा नही है.  

''हमने इदें भी मनाई हैं लेकिन ना मनाने के बराबर, हमने खुशियां भी मनाई हैं लेकिन ना मनाने के बराबर"

यह बात हम नहीं बल्कि पाकिस्तानी मिलिटेंट की पत्नी रज़िया बीबी कह रही हैं. रज़िया का पति एक आतंकवादी था जो मारा गया. इस बीच वो पाकिस्तान में ही रह रही थीं. लेकिन सरकार की बेरुखे बर्ताव की वजह से रज़िया को कश्मीर आना पड़ा. 
फिलहाल रज़िया कश्मीर में अपने बच्चों के साथ जिंदगी गुजर बसर कर रही है. उनका कहना है कि वह कश्मीर में तकरीबन 15 दिनों से हैं और वहां वह अपने बच्चों के साथ बेहद सुकून से रह रही हैं. सरकार उनका और उनके बच्चों का ख्याल रख रही है. उनके बच्चे स्कूल जा रहे हैं, अच्छी शिक्षा पा रहे हैं.

"वो वहां अपनों का ख्याल नहीं रखते"

जब रिपोर्टर ने रज़िया बीबी से पूछता है कि अगर हमारी पत्नी पाकिस्तान जाए तो क्या उनका वहां पर ख्याल रखा जाएगा? इसपर रज़िया बेहद भावुक होकर कहती हैं कि "वो वहां अपनों का ख्याल नहीं रखते तो यहां से जाने वालों का क्या रखेंगे." 

पाकिस्तान जो छाती ठोक-ठोककर दावा करता है कि उसके यहां पर मुस्लिमों का बेहद अच्छे से ख्याल रखा जाता है. उसका रज़िया पर्दाफाश करते हुए बताती हैं कि पाकिस्तान में सब सिर्फ नाम का है. वहां कुछ भी नहीं है. किसी के भी साथ किसी भी तरह की इंसानियत नहीं है. पाकिस्तान और कश्मीर में इस्लाम धर्म का गलत मतलब निकालकर गलत रास्ता अख्तियार किया जा रहा है. जिसकी वजह से बहुत से नौजवान आतकंवाद की भेंट चढ़ रहे हैं. यह नौजवान खुद के साथ-साथ दूसरों की जिंदगियां भी बर्बाद कर रहे हैं.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement