Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

CBSE Board Results 2023: कब आएगा सीबीएसई बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, यहां जानें सारे अपडेट

CBSE Board Results: सीबीएसई के छात्रों के एग्जाम खत्म होने के बाद उन्हें अपने रिजल्ट का इंतजार है. इस मामले में अब बड़ी खबर सामने आई है.

CBSE Board Results 2023: कब आएगा सीबीएसई बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, यहां जानें सारे अपडेट

CBSE Board Results 2023

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पहले बिहार बोर्ड के छात्रों का दसवीं और 12वीं का रिजल्ट निकला और फिर यूपी बोर्ड के छात्रों का भी 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित किया जा चुका है. अब CBSE Board के छात्र लंबे वक्त से अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं. छात्रों की परीक्षाएं काफी पहले खत्म हो गई थी लेकिन रिजल्ट को लेकर वर्तमान स्थिति क्या है इसको लेकर कन्फ्यूजन की स्थिति है. हालांकि इसको लेकर एक सवाल यह भी उठ रहा है कि रिजल्ट मई में आएगा या जून में. 

जानकारी के मुताबिक केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड  जल्द ही सीबीएसई बोर्ड रिजल्ट 2023 जारी कर सकता है. उम्मीद की जा रही है कि बोर्ड मई के पहले सप्ताह में नतीजों का एलान कर देगा.  हालांकि, इस संबंध में बोर्ड ने कोई आधिकारिक सूचना तो नहीं दी है लेकिन उम्मीद है कि नतीजों का ऐलान कर दिया जाए, मई के पहले सप्ताह या ज्यादा से ज्यादा दूसरे सप्ताह में कर दिया जाएगा. 

'हेट स्पीच पर दर्ज करो FIR' कर्नाटक चुनाव में नफरती बयानों के बीच SC का सख्त रुख

पिछली बार जल्दी आए थे नतीजे

बता दें कि सीबीएसई बोर्ड परीक्षाएं 2 टर्म में आयोजित की गई थी. दोनों टर्म के लिए अलग-अलग परिणाम घोषित किए गए थे. इस साल परीक्षाएं एक बार में आयोजित की जाती हैं और उम्मीद की जा रही है कि परिणाम पिछले वर्ष की तुलना में जल्दी घोषित किए जाएंगे.

मनीष सिसोदिया को लगातार दूसरे दिन झटका, मनी लॉन्ड्रिंग केस में भी नहीं मिली जमानत  

कहां से देख सकेंगे रिजल्ट

गौरतलब है कि CBSE बोर्ड के कक्षा 10, 12 के परिणाम जारी होने के बाद स्टूडेंट्स सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.gov.in और cbseresuts.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे. इसके साथ ही, छात्र एसएमएस, डिजीलॉकर के जरिए भी रिजल्ट चेक कर सकते हैं जिससे उन्हें वेबसाइट के डाउन होने की समस्याओं से भी निजात मिलेगी.

14 गांवों की 300 लोकेशन पर रेड, जानें दिल्ली से 80 किमी दूर हरियाणा पुलिस 5,000 जवानों ने क्यों दिखाया एक्शन

जानकारी के मुताबिक छात्र अपना रिजल्ट Cbseresults.nic.in , Cbse.nic.in , Cbse.gov.in , Digilocker.gov.in और Results.gov.in पर देख सकेंगे. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement