Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Republic Day 2023: URI से लेकर Shershaah तक, OTT पर इस गणतंत्र दिवस में देखें देशभक्ति से भरी ये फिल्में

Republic Day 2023: आज देशभर में गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है. इस मौके पर OTT प्लेफॉर्म पर देश प्रेम का मैसेज देने वाली फिल्में आप देख सकत हैं.

Latest News
Republic Day 2023: URI से लेकर Shershaah तक, OTT पर इस गणतंत्र दिवस में देखें देशभक्ति से भरी ये फिल्में

Republic Day 2023: patriotic movies on OTT platforms 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Republic Day 2023: भारत आज 74वां गणतंत्र दिवस मना रहा है. ये राष्ट्रीय दिवस भारतीय संविधान को अपनाने की याद दिलाता है. इस मौके पर आप भी छुट्टी मना रहे होंगे. ऐसे में आज परिवार के साथ आप OTT प्लेटफॉर्म पर देशभक्ति की कई फिल्म देख सकते हैं. आप इस गणतंत्र दिवस पर ऐसा करने का सोच रहे हैं, तो हम आपके लिए बेस्ट देशभक्ति  की फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं. 

चक दे इंडिया (2007)

साल 2007 में आई शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म ‘चक दे इंडिया’ (Chak De! India) बॉलीवुड में बनाई गई सबसे पसंदीदा देशभक्ति फिल्मों में से एक है. SRK ने हॉकी कोच कबीर खान की भूमिका निभाई, जिन्होंने भारतीय महिला हॉकी टीम को अंतर्राष्ट्रीय चैंपियनशिप जीतने में मदद की थी. फिल्म को आप Prime Video पर देख सकते हैं. 

रंग दे बसंती (2006)

देशभक्ति से ओतप्रोत को इस फिल्म को जब गणतंत्र दिवस के मौके पर रिलीज किया गया था तो बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी. आमिर खान (Aamir Khan) सहित कई स्टार्स इस फिल्म का हिस्सा रहे हैं. इस फिल्म को आप Netflix पर देख सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: आजादी के जश्न को बनाएं और खास, जोश, जुनून और जज्बे से भरे इन Bollywood Dialogues के साथ

राज़ी (2018)

इस फिल्म में आलिया भट्ट एक अंडरकवर रॉ एजेंट की भूमिका अदा करती दिखाई दे रही हैं. फिल्म में उसकी बाधाओं और संघर्ष की यात्रा को दिखाया गया है. इसको आप Prime Video पर देख सकेंगे. 

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक (2019)

फिल्म पाकिस्तान में आतंकी लॉन्चपैड पर भारत के जवाबी हमले को दिखाती है. 2016 में, चार आतंकवादियों ने जम्मू-कश्मीर के उरी में सेना के अड्डे पर हमला किया और 19 भारतीय सैनिक शहीद हो गए थे. इस फिल्म के लीड रोल में विक्की कौशल हैं. फिल्म Zee5 पर देखी जा सकती है.

स्वदेस (2004)

आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बने इस फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे एक शख्स सुख सुविधाओं को छोड़कर अपने गांव में बस जाता है. वह गांव में बिजली का प्लांट भी लगा देता है ताकि सभी लोगों की जिंदगी में रोशनी आ सके. फिल्म में शाहरुख खान और गायत्री जोशी हैं. फिल्म Netflix पर देखी जा सकती है. 

ये भी पढ़ें: Capt Vikram Batra के नाम पर रखा गया अंडमान-निकोबार द्वीप का नाम, Sidharth Malhotra बोले 'Shershaah हमेशा जिंदा है'

शेरशाह (2021)

फिल्म को आप Prime Video पर देख सकते हैं. 'शेरशाह' परम वीर चक्र से सम्मानित विक्रम बत्रा के जीवन पर आधारित है, जिन्होंने 1999 में कारगिल युद्ध के दौरान पाकिस्तानी घुसपैठियों से भारतीय क्षेत्रों पर कब्जा करते हुए राष्ट्र की सेवा में अपना जीवन लगा दिया था. फिल्म, 12 अगस्त 2021 को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement