Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kevin Conroy Passed Away: 'बैटमैन' की आवाज बनकर फेमस हुए थे एक्टर, कैंसर से हुआ निधन

Kevin Conroy Passed Away: बैटमैन को आवाज देने वाले फेमस एक्टर का निधन हो गया. उन्होंने 66 साल की इ

Latest News
Kevin Conroy Passed Away: 'बैटमैन' की आवाज बनकर फेमस हुए थे एक्टर, कैंसर से हुआ निधन

Kevin Conroy voice of Batman केविन कॉनरॉय

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Kevin Conroy Passed Away:  बैटमैन: द एनिमेटेड सीरीज (Batman: Th Animated Series) में बैटमैन को आवाज देने वाले एक्टर केविन कॉनरॉय का निधन हो गया. 66 साल की उम्र में वो कैंसर से जंग हार गए. केविन कॉनरॉय, वॉइस ओवर आर्टिस्ट होने के साथ ही साथ एक एक्टर भी थे. वो बैटमैन के अलावा कई एनिमेटेड टीवी शो, मोशन पिक्चर्स और कंप्यूटर गेम्स में अपनी आवाज दे चुके हैं. इस खबर से सामने आते ही हॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर है. सेलेब्स से लेकर फैंस, सभी उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं. 

मार्क हैमिल (Mark Hamill), जिन्होंने बैटमैन में जोकर (Joker) की आवाज दी थी, उन्होंने कहा, "केविन पर्फेक्शन थे. वो मेरे पसंदीदा लोगों में से एक थे, और मैं उसे एक भाई की तरह प्यार करता था. वो सचमुच अपने आस-पास के लोगों की परवाह करता था. उसकी शालीनता उसके हर काम से झलकती थी. हर बार जब मैंने उसे देखा या उससे बात की, तो मेरा जोश बढ़ जाता था.'

ये भी पढ़ें: Sean Penn ने Volodymyr Zelenskyy को सौंप दिया अपना ऑस्कर, जानें क्या है पूरा मामला

‘बैटमैन: द एनिमेटेड सीरीज’ के लेखक पॉल दीनी ने भी ट्विटर पर दिवंगत एक्टर को श्रद्धांजलि दी है. पॉल ने एक फैनपेज द्वारा शेयर की गई अमेरिकी कास्टिंग डायरेक्टर एंड्रिया रोमानो और केविन की एक तस्वीर को रीट्वीट किया.

ये भी पढ़ें: Singer Aaron Carter: सिंगर-रैपर आरोन कार्टर की संदिग्ध हालत में मौत, बाथटब में मिला शव

केविन को एक बेहतरीन वॉइस ओवर आर्टिस्ट के रूप में जाना जाता था. केविन ने 80 के दशक में एक लाइव-एक्शन अभिनेता के रूप में अपना करियर शुरू किया था. साल 1992 में उन्होंने पहली बार ‘बैटमैन’ की एनिमेटेड सीरीज को आवाज दी थी. इस शो को अब तक की सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड सीरीज में से एक माना जाता है. सुपरहीरो के रूप में केविन की आवाज को लोगों ने काफी पसंद किया था. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement