Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

B'day Spcl: जब Rajesh Khanna के लिए अस्पताल में लग गई थी फिल्ममेकर्स की लाइन

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहे जाने वाले दिग्गज अभिनेता राजेश खन्ना की आज बर्थ एनिवर्सरी है.

B'day Spcl: जब Rajesh Khanna के लिए अस्पताल में लग गई थी फिल्ममेकर्स की लाइन

राजेश खन्ना

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहे जाने वाले दिग्गज अभिनेता राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की आज बर्थ एनिवर्सरी (Rajesh Khanna Birthday) है. इस खास मौके पर फैंस से लेकर सेलेब्रिटीज तक सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए उन्हें याद करते दिखाई दे रहे हैं. 29 दिसंबर 1942 को अमृतसर में जन्मे राजेश खन्ना ने अपने अभिनय के जरिए दर्शकों के दिलों को जीता था. उस दौर में उन्हें फिल्म में लेने के लिए फिल्ममेकर्स के बीच होड़ लगी रहती थी. राजेश खन्ना के फिल्मी सफर से जुड़े दिलचस्प किस्से तो आए दिन सुनने को मिल जाते हैं. वहीं, एक बार जब राजेश खन्ना अस्पताल में भर्ती थे तो वहां का नजारा देखने लायक था.

अस्पताल में बुक कराए कमरे

बताया जाता है कि राजेश खन्ना के घर के बाहर फिल्म निर्माता-निर्देशक लाइन लगाए खड़े रहते थे. वो किसी भी कीमत पर 'काका' को फिल्म में लेना चाहते थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो एक बार फिल्ममेकर्स की चिंता तब बढ़ गई थी जब पाइल्स के ऑपरेशन के चलते राजेश खन्ना को अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था. उस दौरान उनसे कोई मिल भी नहीं सकता था तो हैरान-परेशान मेकर्स ने अस्पताल में उनके इर्द-गिर्द के कमरे बुक कर लिए थे ताकि मौका मिलते ही राजेश खन्ना को फिल्म की कहानी सुनाकर साइन कर सकें. बताया जाता है कि अस्पताल के बाहर भी 'काका' के लिए मेकर्स की लंबी लाइन लगती थी.

फीमेल फैन फॉलोइंग

बता दें कि राजेश खन्ना का असली नाम जतिन खन्ना था. फिल्मों में आने से पहले राजेश खन्ना के अंकल केके तलवार ने उनका नाम बदलकर राजेश खन्ना कर दिया था. राजेश खन्ना ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत साल 1966 में फिल्म 'आखिरी खत' से की थी. उन्होंने साल 1969 से 1971 तक लगातार 15 सुपरहिट फिल्में की थीं. फीमेल फैंस के बीच राजेश खन्ना खूब पॉप्युलर हुए थे, लड़कियों का खून से खत लिखने वाला किस्सा जमकर चर्चा में रहा था.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement