Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Sholay में दो किरदार निभाने वाले अभिनेता मुश्ताक मर्चेंट का निधन

बॉलीवुड के वेटरन एक्टर और मशहूर कॉमेडियन मुश्ताक मर्चेंट (Mushtaq Merchant) का निधन हो गया है.

Sholay में दो किरदार निभाने वाले अभिनेता मुश्ताक मर्चेंट का निधन

मुश्ताक मर्चेंट 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: सिनेमाजगत को हाल ही में एक दिग्गज सितारे के निधन से बड़ा झटका लगा है. बॉलीवुड के वेटरन एक्टर और मशहूर कॉमेडियन मुश्ताक मर्चेंट (Mushtaq Merchant) का निधन हो गया है. उन्होंने 67 की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वो लंबे समय से डायबिटीज (Diabetes) की बीमारी से पीड़ित थे. हालत बिगड़ने के बाद उन्हें इलाज के लिए मुंबई के होली फैमिली अस्पताल में भर्ती कराया गया था जहां पर इलाज के दौरान उन्होंने आखिरी सांस ली थी. उनके निधन के बाद सोशल मीडिया के जरिए फैंस और सेलेब्रिटीज शोक जाहिर करते दिखाई दे रहे हैं.

लंबे समय से थे बीमार

बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में नजर आए मुश्ताक मर्चेंट ने 16 सालों पहले ही अभिनय की दुनिया को अलविदा कह दिया था. वो मुंबई के ब्रांद्रा में रहते थे और काफी समय से और डायबिटीज जैसी बीमारी से जूझ रहे थे और उन्होंने अपना मन धार्मिक कामों में लगा लिया था. टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक उन्होंने 67 की उम्र में अस्पताल के बेड पर आखिरी सांस ली.

शोले में दो रोल

'सीता और गीता', 'हाथ की सफाई','जवानी दीवानी', 'शोले' और 'सागर' जैसी फिल्म में नजर आ चुके मुश्ताक ने कई फिल्मों में शानदार परफॉर्मेंस दी है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उन्होंने फिल्म 'शोले' में दो-दो रोल किए थे. बताया जाता है कि मुश्ताक ने शोले में एक ट्रेन ड्राइवर का किरदार निभाया था और दूसरा फिल्म के मशहूर गाने 'ये दोस्ती हम नहीं तोड़ेंगे' में जय और वीरू मोटरसाइकिल ने चुराने वाले शख्स का रोल किया था.
 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement