Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'पाकिस्तान के लिए है कांग्रेस का घोषणापत्र,' CM हिमंत बिस्वा सरमा ने Congress पर बोला हमला

Lok Sabha Election 2024: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने कांग्रेस पर हमला बोला. उनके बयान पर कांग्रेस की ओर से भी पलटवार किया गया.

Latest News
'पाकिस्तान के लिए है कांग्रेस का घोषणापत्र,' CM हिमंत बिस्वा सरमा ने Congress पर बोला हमला
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है. जिसको लेकर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस पर कटाक्ष किया. इसके साथ उन्होंने कांग्रेस पर कई आरोप भी लगाए. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का घोषणापत्र भारत में नहीं बल्कि पाकिस्तान के चुनाव के लिए है.  हिमंत बिस्वा सरमा के इस बयान पर कांग्रेस की ओर से भी पलटवार किया गया. 

असम सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने  जोरहाट निर्वाचन क्षेत्र में एक चुनावी रैली के बाद मीडिया से बातचीत में कांग्रेस के घोषणापत्र की निंदा करते हुए कहा कि इसका लक्ष्य सत्ता में आने के लिए समाज को विभाजित करना है. आगे उन्होंने कहा,'यह तुष्टीकरण की राजनीति है और हम इसकी निंदा करते हैं. घोषणापत्र ऐसा लगता है जैसे यह भारत के लिए नहीं, बल्कि पाकिस्तान के चुनाव के लिए है.'


ये भी पढ़ें: Sanjay Singh को खूब रास आई तिहाड़ जेल की रोटी, बढ़ गया 6 किलो वजन, जानिए क्या आया हेल्थ रिपोर्ट में


कांग्रेस ने दिया जवाब 

 हिमंत बिस्वा सरमा के इस बयान पर कांग्रेस ने हमला बोला. असम कांग्रेस के प्रवक्ता बेदब्रत बोरा ने कहा, 'वह कई वर्षों तक कांग्रेस में रहे लेकिन वह पार्टी के मुख्य लोकाचार को नहीं समझ सके इसीलिए वह बीजेपी में चले गए. बीजेपी में रहने के बाद भी वह पार्टी के प्रति अपनी वफादारी साबित करने के लिए कांग्रेस को बदनाम करने की कोशिश करते रहते हैं. पार्टी के घोषणापत्र का मकसद समाज के सभी वर्गों के हितों की रक्षा करना है.' जानकारी के लिए बता दें कि  हिमंत बिस्वा सरमा पहले कांग्रेस में थे. वह 2015 में बीजेपी में शामिल हुए. 


ये भी पढ़ें: कौन हैं IAS Naveen Tanwar, जिन्होंने दूसरे की जगह दिया था IBPS Exam, अब हो गए सस्पेंड


कांग्रेस घोषणापत्र में क्या है?

कांग्रेस ने शुक्रवार यानी 5 अप्रैल को अपना घोषणापत्र जारी किया. जिसमें पांच ‘न्याय के स्तंभ’ और उनके तहत 25 गारंटी पर ध्यान केंद्रित किया गया है. लोकसभा चुनाव घोषणापत्र में अप्रेंटिसशिप का अधिकार, एमएसपी के लिए कानूनी गारंटी, एससी, एसटी और ओबीसी के लिए आरक्षण पर 50 प्रतिशत की सीमा बढ़ाने के लिए संवैधानिक संशोधन पारित करना, देशव्यापी जाति जनगणना और अग्निपथ योजना को खत्म करना कांग्रेस द्वारा किए गए वादों में से हैं. 

DNA हिंदी अब APP में आ चुका है. एप को अपने फोन पर लोड करने के लिए यहां क्लिक करें.

देश-दुनिया की Latest News, ख़बरों के पीछे का सच, जानकारी और अलग नज़रिया. अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और वॉट्सऐप पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement