Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल, ये नेता बनाए जा सकते हैं मंत्री

Gujarat News: गुजरात विधानसभा चुनाव जीतने के बाद भूपेंद्र पटेल ने शुक्रवार को अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ शु्क्रवार को इस्तीफा दे दिया था.

गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल, ये नेता बनाए जा सकते हैं मंत्री

आज गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे भूपेंद्र पटेल

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: भूपेंद्र पटेल आज गुजरात के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उनके शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के कई वरिष्ठ नेताओं के शामिल होने की संभावना है. मुख्यमंत्री के रूप में भूपेंद्र पटेल का यह दूसरा कार्यकाल होगा. गुजरात के राज्यपाल आचार्य देवव्रत उन्हें दोपहर दो बजे राज्य के 18वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ दिलाएंगे. भाजपा सूत्रों की मानें तो आज के समारोह में भूपेंद्र पटेल के साथ कुछ नए मंत्रियों के भी शपथ लेने की संभावना है.

इन्हें मिल सकता है मंत्री पद
भाजपा सूत्रों की मानें तो गुजरात में नए मंत्रियों चुनने के लिए पार्टी में गहन विचार-विमर्श किया जा रहा है. पार्टी को जाति और क्षेत्रीय प्रतिनिधित्व को संतुलित करने की कसौटी पर चलना होगा. सूत्रों ने बताया कि विधायक कनू देसाई, राघवजी पटेल, ऋषिकेश पटेल, हर्ष सांघवी, शंकर चौधरी, पूर्णेश मोदी, मनीषा वकील और रमन पाटकर वे नेता हैं, जिनके मंत्रिमंडल में शामिल होने की संभावना है.

पढ़ें- Himachal Pradesh New CM: ड्राइवर के बेटे सुक्खू कभी बेचते थे दूध, 5 पॉइंट्स में जानिए कहानी

शुक्रवार को दिया था इस्तीफा
गुजरात विधानसभा चुनाव जीतने के बाद भूपेंद्र पटेल ने शुक्रवार को अपने पूरे मंत्रिमंडल के साथ शु्क्रवार को इस्तीफा दे दिया था, ताकि राज्य में नई सरकार के गठन का रास्ता साफ हो सके. शनिवार को उन्हें भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया था. इसके बाद उन्होंने राज्यपाल से मुलाकात करके अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया था.

पढ़ें- गुजरात की जीत के बाद क्या बीजेपी '51% वाली पॉलिटिक्स' की तरफ आगे बढ़ेगी?

गुजरात में भाजपा ने बताया रिकॉर्ड
भूपेंद्र पटेल के नेतृत्व में भाजपा ने कीर्तिमान रच दिया है. हाल ही में संपन्न हुए गुजरात विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 182 में से रिकॉर्ड 156 सीटें जीती हैं. यह गुजरात के विधानसभा चुनावों में भाजपा की लगातार सातवीं जीत है. इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी को महज 17 और AAP को पांच सीटें नसीब हुई हैं. आपको बता दें कि भूपेंद्र पटेल ने घाटलोडिया विधानसभा सीट पर 1.92 लाख मतों के अंतर से अपने प्रतिद्वंद्वी को मात दी है. पिछले साल सितंबर में विजय रूपाणी के इस्तीफे के बाद भाजपा नेतृत्व ने उन्हें राज्य की कमान सौंपी थी.

इनपुट- भाषा

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement