Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Uma Bharti का ऐलान- जब तक शराब नीति नहीं बनती, तब तक करेंगी 'वनवास', जानिए पूरा मामला

Uma Bharti Latest News: बीेजेपी नेता उमा भारती ने ऐलान किया है कि जब तक नई शराब नीति नहीं बन जाती, तब तक वह घर के बजाय जंगलों और टेंट में रहेंगी.

Uma Bharti का ऐलान- जब तक शराब नीति नहीं बनती, तब तक करेंगी 'वनवास', जानिए पूरा मामला

उमा भारती चलाएंगी दो महीने का अभियान

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मध्य प्रदेश की पूर्व सीएम उमा भारती (Umar Bharti) ने शराब के खिलाफ नई मुहिम छेड़ दी है. भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की नेता उमा भारती ने ऐलान किया है कि जब तक नई शराब नीति (Excise Policy) नहीं बनती, तब तक वे घर में रहने के बजाय जंगल, टेंट और मंदिरों में रहेंगी. उमा भारती ने कहा है कि अपना लक्ष्य हासिल कर लेने तक वह घर में नहीं रहेंगी. उन्होंने कहा है कि उनका यह अभियान 7 नवंबर से शुरू होकर 14 जनवरी तक चलेगा. इस दौरान वह शराब की दुकानों के सामने टेंट लगाकर चौपाल लगाएंगी. उमा भारती ने लंबे समय से मध्य प्रदेश में शराब के खिलाफ आंदोलन छेड़ रखा है.

पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, '7 नवंबर से लक्ष्य प्राप्ति तक, जब तक हम अपने लक्ष्य की प्राप्त नहीं कर लेते और जो बातें तय हुई हैं उसे हासिल नहीं कर लेते तब तब मैं घर में नहीं रहूंगी. मैं जंगलों में रहूंगी, खुले में रहूंगी, टेंट में रहूंगी धार्मिक स्थानों पर रहूंगी, नदी किनारे या किसी पेड़ के नीचे या गलत जगह पर शराब की दुकान या अहाते के सामने टेंट लगाकर छोटी सी चौपाल लगाऊंगी.'

यह भी पढ़ें- यात्रीगण कृपया ध्यान दें! अब ट्रेन में मोबाइल पर की बात या बजाया म्यूजिक तो पड़ेगा महंगा

दो महीने चलेगा भ्रमण अभियान
उन्होंने आगे कहा कि यह भ्रमण अभियान 7 नवंबर से 14 जनवरी 2023 यानी मकर संक्रांति तक चलेगा. उमा भारती ने कहा कि मध्यप्रदेश के यशस्वी और आत्मबली मुख्यमंत्री ने जिस प्रकार से नशा शराब विरोधी जन आंदोलन को सरकारी अभियान घोषित कर दिया यह भारत का अनोखा अभियान होगा. उमा भारती पिछले दिनों शराब की दुकान पर पत्थर चलाने को लेकर चर्चा में थी. अब उन्होंने राज्य सरकार की कार्रवाई पर संतोष जताया और कहा कि सरकार के अभियान से यह लगता कि जन हितैषी शराब नीति के लिए मध्यप्रदेश अन्य राज्यों के लिए मॉडल स्टेट बनेगा.

यह भी पढ़ें- लालू यादव और राबड़ी देवी की बढ़ी मुश्किलें, CBI ने दायर की चार्जशीट

उमा भारती ने आगे कहा कि मेरे मन को उनकी यह बात मथ रही थी और इसीलिए मैंने भी इस भ्रमण अभियान की घोषणा की है यह सरकारी या राजनीतिक नहीं होगा यह पूरी तरह से एक फकीर-फक्कड़ का अभियान होगा ताकि सरकारी अभियान के लिए भी हम सहयोगी की भूमिका में रहें. अपने फैसले को स्पष्ट करते हुए उमा भारती ने कहा कि मेरे इस निर्णय के पीछे का कारण अभी हाल ही में बंद किए गए कुछ अहाते एवं दुकानों का उदाहरण है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement