Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Currency Notes पर अंबडेकर का चित्र क्यों नहीं, मनीष तिवारी ने केजरीवाल से पूछा 

बुधवार को केजरीवाल ने PM से भारतीय करेंसी नोटों पर भगवान गणेश और लक्ष्मी के चित्र प्रकाशित करने पर विचार करने का आग्रह किया था.

Currency Notes पर अंबडेकर का चित्र क्यों नहीं, मनीष तिवारी ने केजरीवाल से पूछा 

कांग्रेस नेता मनीष तिवारी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के करेंसी नोटों पर भगवान गणेश और देवी लक्ष्मी के चित्र प्रकाशित करने की मांग के एक दिन बाद कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने गुरुवार को पूछा कि नए नोटों पर संविधान निर्माता बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर का चित्र क्यों न छापा जाए.

AAP के राष्ट्रीय संयोजक की मांग पर कांग्रेस ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. कांग्रेस की पंजाब इकाई के प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा ने केजरीवाल पर गुजरात में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मात देने के लिए ‘‘प्रतिस्पर्धी हिंदुत्व’’ का सहारा लेने का आरोप लगाया.

केजरीवाल के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए पंजाब के आनंदपुर साहिब से कांग्रेस सांसद तिवारी ने ट्वीट किया, "करेंसी नोटों की नई श्रृंखला पर डॉ. भीमराव आंबेडकर का चित्र क्यों नहीं होना चाहिए? एक तरफ महात्मा गांधी का चित्र और दूसरी तरफ डॉ. बी आर आंबेडकर का चित्र."

उन्होंने ट्वीट किया, "अहिंसा, संविधानवाद और समतावाद एक विशिष्ट योग बना रहे हैं जो आधुनिक भारतीय प्रतिभा को उचित रूप से जोड़ेगा." गौरतलब है कि बुधवार को एक संवाददाता सम्मेलन में केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भारतीय करेंसी नोटों पर भगवान गणेश और लक्ष्मी के चित्र प्रकाशित करने पर विचार करने का आग्रह किया था.

(भाषा)

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement