Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दिल्ली में लगा चुका था चोरियों की डबल सेंचुरी, यूपी में गेस्ट हाउस तो नेपाल में खोल दिया होटल

Delhi Crime News: दिल्ली में एक ऐसा चोर पकड़ा गया है जो पिछले 25 सालों में 200 से ज्यादा चोरियां कर चुका है और करोड़ों की संपत्ति बना चुका है.

दिल्ली में लगा चुका था चोरियों की डबल सेंचुरी, यूपी में गेस्ट हाउस तो नेपाल में खोल दिया होटल

Manoj Chaube

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे चोर को गिरफ्तार किया है जिसके कारनामों से हर कोई हैरान रह गया है. दिल्ली में 200 से ज्यादा चोरियां करने वाले इस शख्स ने दिल्ली और लखनऊ से लेकर नेपाल तक प्रॉपर्टी बनाई है. इतना ही नहीं इस शख्स ने नेपाल में अपना खुद का होटल भी खोल दिया है. पुलिस इस शख्स को नौ बार अलग-अलग नामों से पकड़ भी चुकी है लेकिन आज तक उसके परिवार के बारे में किसी को कोई जानकारी नहीं मिली.

मनोज चौबे नाम के इस शख्स के बारे में कहा जा रहा है कि पिछले 25 सालों में इसने 200 से ज्यादा चोरियां की हैं. हाल ही में इसने दिल्ली के मॉडल टाउन इलाके में चोरी की थी और इसी केस में दिल्ली पुलिस ने मनोज को गिरफ्तार किया है. इसके खिलाफ पिछले 22 सालों में 15 से ज्यादा आपराधिक केस दर्ज हो चुके हैं. अब पुलिस उसकी पूरी कुंडली खंगाल रही है तो एक से बढ़कर एक खुलासे हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें- शिमला में धंस गया था पूरा मोहल्ला, अभी तक 12 लोगों की मौत

25 साल से कर रहा है चोरी
48 साल का मनोज चौबे अपने परिवार के साथ नेपाल से सटे सिद्धार्थ नगर जिले में रहता था. बाद में उसका परिवार नेपाल जाकर बस गया. मनोज 1997 में दिल्ली आया और कीर्ति नगर थाने में कैंटीन चलाने लगा. उसने कैंटीन में ही चोरी की. जेल गया लेकिन जेल से छूटने के बाद वह लोगों के घरों में चोरी करने लगा. तगड़ी रकम मिलती तो वह तुरंत अपने गांव भाग जाता था. इसी तरह उसने करोड़ों की प्रॉपर्टी बनाई है.

यह भी पढ़ें- नेहरू म्यूजियम अब हुआ प्रधानमंत्री संग्रहालय, मोदी सरकार ने बदल दिया नाम

पुलिस के मुताबिक, मनोज ने यूपी के सिंचाई विभाग के एक अधिकारी की बेटी से शादी की. उसने लखनऊ में गेस्ट हाउस तो नेपाल में होटल बना रखा है. दिल्ली में भी उसने एक मकान बनाकर किराए पर दिया है. उसने अपने ससुराल में बताया था कि वह दिल्ली में पार्किंग का ठेका लेता है इसीलिए उसे बार-बार दिल्ली जाना पड़ता है. अब पुलिस को उसने बताया है कि वह खाली पड़े घरों और कोठियों को निशाना बनाता था. करोड़ों की प्रॉपर्टी से लाखों का किराया आने के बावजूद उसकी चोरी बंद नहीं हुई.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement