Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Easy Visa Education मामला: अमित कक्कड़ की मुश्किलें बढ़ीं! हाईकोर्ट ने आगे की जांच के आदेश दिए

दिल्ली हाईकोर्ट ने Easy Visa Education Consultants Pvt. Ltd., चंडीगढ़ के अमित कक्कड़ और शिवांग शर्मा पर लगे रेप और ब्लैकमेल के आरोपों की जांच के आदेश दिए हैं.

Latest News
Easy Visa Education मामला: अमित कक्कड़ की मुश्किलें बढ़ीं! हाईकोर्ट ने आगे की जांच के आदेश दिए
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

दिल्ली हाईकोर्ट ने Easy Visa Education Consultants Pvt. Ltd., चंडीगढ़ के अमित कक्कड़ और शिवांग शर्मा पर लगे रेप और ब्लैकमेल के आरोपों की जांच के लिए आगे की जांच के आदेश दिए हैं. यह फैसला लक्ष्मी नगर पुलिस स्टेशन में पंजीकृत एफआईआर नंबर 726/2021 को रद्द करने की मांग करने वाली याचिका के जवाब में आया है.

शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया था कि अक्टूबर 2021 में Easy Visa Education Consultants के ऑफिस में उनसे रेप किया गया और उन्हें ब्लैकमेल किया गया. इस कारण उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. हालांकि, राज्य की ओर से दायर रिपोर्ट में बताया गया कि शिकायतकर्ता ने जांच में सहयोग नहीं किया है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि अमित कक्कड़ के ससुर ने एक प्रतिवाद शिकायत दर्ज कराई है, जिसमें आरोपों को झूठा बताया गया है. उनके अनुसार, घटना के दिन अमित कक्कड़ अपने ऑफिस में थे, जिसे सीसीटीवी फुटेज से पुष्टि की गई.


ये भी पढ़ें-Water Crisis से जूझ रहे Delhi पर अब बाढ़ का खतरा, कैसी है Kejriwal सरकार की तैयारी


 

अदालत को बताया गया कि Stellar Cyber Analytics Pvt. Ltd. को एक नोटिस जारी किया गया था ताकि DDR हार्ड डिस्क और भारतीय साक्ष्य अधिनियम, 1872 की धारा 65B के तहत प्रमाणपत्र और विशेषज्ञ राय प्राप्त की जा सके. इन सामग्रियों को जब्त कर लिया गया है और परीक्षण के लिए रोहिणी फॉरेंसिक साइंस लेबोरेटरी (FSL) भेजा गया है, जिसके परिणाम अभी भी लंबित हैं. अदालत ने FSL रिपोर्ट की महत्वपूर्णता पर जोर दिया और FSL रोहिणी के निदेशक को निर्देश दिया कि अगली सुनवाई से पहले इसे एक सील बंद लिफाफे में प्रस्तुत किया जाए। यह मामला न्यायिक जांच के अधीन है और अदालत अगली कार्रवाई निर्धारित करने के लिए फोरेंसिक निष्कर्षों की प्रतीक्षा कर रही है.

पहले भी लगे थे आरोप
कुछ साल पहले, चंडीगढ़ पुलिस ने एक बड़े इमिग्रेशन रैकेट का पर्दाफाश किया था, जिसमें अमित कक्कड़ की कंपनी शामिल थी. ब्रिटिश एम्बेसी ने चंडीगढ़ पुलिस को सूचित किया कि शहर में एक इमिग्रेशन कंपनी नकली बैंक गारंटी और दस्तावेज जारी कर रही है. इसके बाद, चंडीगढ़ पुलिस ने सेक्टर 42 में कंपनी के ऑफिस पर छापा मारा और इस बड़े रैकेट का खुलासा किया.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement