Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ED ने भेजा सोनिया-राहुल को नोटिस तो शिवसेना ने पूछा- क्या नेहरू को भी भेजेंगे समन?

सामना में शिवसेना ने संपादकीय के जरिए मोदी सरकार पर ईडी के दुरुपयोग का आरोप लगाए हैं.

ED ने भेजा सोनिया-राहुल को नोटिस तो शिवसेना ने पूछा- क्या नेहरू को भी भेजेंगे समन?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने हाल ही में कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्षा सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को नेशनल हेराल्ड केस में नोटिस भेजा है. यह मामला अब एक बार फिर सियासी होता जा रहा है क्योंकि इस नोटिस के आधार पर विपक्ष मोदी सरकार पर ईडी का दुरुपयोग करने का आरोप लग रहा है. ऐसे में कांग्रेस के बचाव में शिवसेना ने अहम  बयान दिया है. 

दरअसल, शिवसेना (Shivsena) ने केंद्र सरकार पर तंज कसा है. पार्टी ने सामना के जरिए पूछा कि क्या पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को भी समन जारी किया जाएगा. इस संपादकीय में शिवसेना ने कहा, "पंडित नेहरू द्वारा शुरू किए गए नेशनल हेराल्ड का राजनीतिक महत्व बहुत पहले ही अपना महत्व खो चुका है, लेकिन इस पर राजनीति अभी भी जारी है."

शिवसेना ने केंद्र सरकार पर बोला हमला

सामना के लेख में गांधी नेहरू परिवार की तारीफ की गई है. सामना में लिखा, "यह अखबार देश के स्वतंत्रता संग्राम के लिए शुरू किया गया था और इसका मुख्य उद्देश्य अंग्रेजों को देश से बाहर निकालना था. नेहरू ने इस अखबार को वर्ष 1937 में शुरू किया था. उस समय नेहरू, महात्मा गांधी और सरदार पटेल इसके मुख्य स्तंभ थे. द हेराल्ड उस समय स्वतंत्रता संग्राम के मुखर प्रवक्ता के रूप में लोकप्रिय था. इस मामले को अब ज्यादा महत्व देने की जरूरत नहीं है."

Happy Birthday Ajinkya Rahane: टेस्ट से लेकर टी-20 तक...  हर सेगमेंट में चलता है रहाणे का सिक्का

ईडी ने जानबूझकर दिया था दखल 
 
शिवसेना के मुखपत्र ने कहा, "सुब्रमण्यन स्वामी ने आरोप लगाया कि एक कंपनी 50 लाख रुपये के बजाय 2,000 करोड़ रुपये का मालिक बन गई, जिसका कोई व्यवसाय नहीं था. मोतीलाल वोरा, ऑस्कर फर्नांडीस, सुमन दुबे और सैम पित्रोदा को भी इस कंपनी के अन्य निदेशकों में आरोपी बनाया गया था लेकिन सोनिया और राहुल सुर्खियों में रहे. इस पूरे मामले में कहीं भी मनी लॉन्ड्रिंग नहीं हुई फिर भी, ईडी ने इसमें दखल दिया है."

Online Games के लिए मां के खाते से चुराए 36 लाख, उड़ा दिया मुआवजे में मिला सारा पैसा

क्या नेहरू को भी भेजेंगे समन

अपने संपादकीय में शिवसेना ने आरोप लगाया है कि इस केस में जानबूझकर ईडी ने न केवल हस्तक्षेप किया बल्कि उन्हें परेशान भी किया है. संपादकीय में लिखा है कि "नेशनल हेराल्ड मामले में लेन-देन कर्ज चुकाने के लिए किया गया था, कदाचार के लिए नहीं. इस पूरे मामले में सोनिया गांधी और राहुल गांधी को आरोपी बनाया गया है. क्या नेहरू के नाम पर भी समन जारी होंगे और उनके स्मारक पर चिपकाए जाएंगे? पंडित नेहरू को ईडी और सीबीआई से नोटिस मिलने के बाद ही कुछ आत्माएं शांत होंगी."

गौरतलब है कि ईडी ने नेशनल हेराल्ड मामले में सोनिया और राहुल को नोटिस भेजा था जिसके बाद सोनिया गांधी औरल प्रियंका गांधी वाड्रा के कोविड पॉजिटिव होने की खबर आई थी.

PM मोदी बोले- हमने पूरा किया Ethanol का टारगेट, जानिए पेट्रोल में क्यों मिलाते हैं एथेनॉल?

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement