Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पूर्व प्रधानमंत्री वी पी सिंह की पोती से दहेज के नाम पर घरेलू हिंसा का आरोप, जांच के आदेश

Who is Adrija Manjari Singh: पूर्व प्रधानमंत्री वी पी सिंह की पोती अद्रिजा मंजरी सिंह ने अपने पति के खिलाफ घरेलू हिंसा का केस दर्ज कराया है.

पूर्व प्रधानमंत्री वी पी सिंह की पोती से दहेज के नाम पर घरेलू हिंसा का आरोप, जांच के आदेश

अद्रिजा मंजरी सिंह

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: देश के पूर्व प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह की पोती अद्रिजा मंजरी सिंह चर्चा में हैं. अद्रिजा ने अपने पति अरकेश सिंह और उनके परिवार पर दहेज के लिए घरेलू हिंसा का आरोप लगाया है. अद्रिजा की शिकायत के आधार पर उत्तराखंड के डीजीपी ने देहरादून के एसएसपी को आदेश दिए हैं कि जांच करके उचित कार्रवाई हैं. अद्रिजा के मुताबिक, दहेज के लिए उनके साथ बदसलूकी की गई. अद्रिजा और अरकेश की शादी साल 2017 में बड़ी धूमधाम से हुई थी जिसमें देश के दिग्गज नेता पहुंचे थे.

शिकायत के मुताबिक, अद्रिजा मंजरी सिंह ने ओडिशा के बोलनगीर राजघराने के खिलाफ घरेलू हिंसा की शिकायत दर्ज कराई है. अद्रिजा के अनुसार उनके ससुराल पक्ष का एक घर देहरादून में भी है. यही कारण है कि उन्होंने अपने पति अरकेश और ससुराल पक्ष के खिलाफ मारपीट एवं घरेलू हिंसा को लेकर राजपुर पुलिस की तरफ से कोई कार्रवाई न होने के चलते डीजीपी को शिकायत पत्र देकर न्याय की गुहार लगाई.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस का नया फॉर्मूला तैयार, डीके शिवकुमार और सिद्धारमैया के बीच ऐसे बनाया बैलेंस

2017 में हुई थी शादी
शिकायतकर्ता अद्रिजा मंजरी सिंह देव के अनुसार, 23 नवंबर 2017 में उनकी शादी राज घराने के वारिस अरकेश के साथ बड़ी धूमधाम से हुई थी. शादी के बाद दोनों देहरादून के राजपुर स्थित एक बंगले में रहते थे लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही दोनों के बीच अनबन होने लगी. मामला घरेलू हिंसा तक बढ़ गया. अद्रिजा का कहना है कि वह अपने साथ होने वाले घरेलू हिंसा को लेकर कई बार थाना राजपुर में शिकायत करती रही. लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. 

अद्रिजा के मुताबिक, 13 मई 2023 को मामला इतना बढ़ गया कि उनके पति ने जान से मारने की नीयत से घर में घुसकर हमला तक कर दिया, जिससे कारण वह बुरी तरह घायल तक हो गई. इतना ही नहीं उनका आरोप है कि उनके पति और ससुराल वालों ने शादी के कुछ समय बाद से ही दहेज में करोड़ों रुपये की मांग को पूरा करने के लिए मानसिक उत्पीड़न करना भी शुरू कर दिया था.

यह भी पढ़ें- कभी खुदकुशी करने वाला था स्ट्रीट लाइट ऑपरेटर, कांग्रेस ने टिकट दिया और बन गया नगर पंचायत अध्यक्ष

अरकेश सिंह ने आरोपों को बताया गलत
आरोपों के मुताबिक, सितंबर 2022 में अरकेश सिंह ने न सिर्फ तलाक लेने के लिए कागज भेजे गए, बल्कि अद्रिजा को घर से बाहर निकालने की सुनियोजित योजना भी बनाई गई. अद्रिजा के अनुसार, वर्तमान में अरकेश ने घर पर निगरानी रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे के अलावा गार्ड सहित अन्य कर्मचारियों को उन्हें तंग और परेशान करने की नियत से रखा है. 

इस मामले पर अरकेश सिंह का कहना है कि उन्हें गलत तरीके से फंसाया जा रहा है. अद्रिजा उनसे न सिर्फ 100 करोड़ रुपये की डिमांड कर रही हैं, बल्कि ओडिशा की एक विधानसभा सीट से एमएलए चुनाव का टिकट की भी मांग रही हैं. उसी सब के चलते यह ड्रामा रचा जा रहा है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement