Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

BJP पर भड़के कांग्रेस नेता- सावरकर के खिलाफ बोलना देशद्रोह तो मुझे जेल भेज दो

Congress vs BJP: बीजेपी को आड़े हाथ लेते हुए कांग्रेस नेता वी. हनुमंत राव ने कहा है कि अगर सावरकर के खिलाफ बोलना देशद्रोह है तो उन्हें जेल भेज दें.

BJP पर भड़के कांग्रेस नेता- सावरकर के खिलाफ बोलना देशद्रोह तो मुझे जेल भेज दो

वी हनुमंत राव ने बीजेपी पर बोला हमला

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तेलंगाना के हैदराबाद में 'आजादी का अमृत महोत्सव' के तहत लगी प्रदर्शनी को लेकर विवाद खड़ा हो गया है. कांग्रेस नेता वी हनुमंत राव ने कहा कि इस प्रदर्शनी में पंडित जवाहर लाल नेहरू (Jawahar Lal Nehru) की एक भी तस्वीर नहीं लगाई गई जबकि विनायक दामोदर सावरकर (Savarkar) की तस्वीर लगाई गई थी. हनुमंत राव ने यह भी कहा कि अगर सावरकर के खिलाफ बोलना देशद्रोह है तो मुझे भी जेल में डाल दें.

वी हनुमंत राव ने हैदराबाद के सालारगंज म्यूजियम में लगी इस प्रदर्शनी को लेकर म्यूजियम के निदेश को चिट्ठी लिखी है. हनुमंत राव ने लिखा है, 'कोई नहीं जानता की सावरकर कौन थे और भारत की आजादी में उनका क्या योगदान था? वह सिर्फ़ RSS के कार्यकर्ता थे.' हनुमंत राव ने यह भी आरोप लगाया कि प्रदर्शनी में लगी स्वतंत्रता सेनानियों की तस्वीरों में पंडित जवाहर लाल नेहरू की एक भी तस्वीर नहीं थी.

यह भी पढ़ें- 'राज्यसभा बन गया है पार्किंग स्थल', कांग्रेस उम्मीदवारों के चयन से Manish Tewari भी नाराज

'पंडित नेहरू के योगदान को दबाने की कोशिश'
उन्होंने अपने पत्र में लिखा, 'पंडित नेहरू की तस्वीर न होना, उनके महान योगदान और बलिदान को दबाने के अलावा और कुछ नहीं है. इतिहास के साथ छेड़छाड़ अब और बर्दाश्त नहीं की जाएगी. इस तरह का आयोजन पंडित नेहरू की पुण्यतिथि पर ही करने का क्या मतलब था? आप स्वतंत्रता संग्राम के बारे में लोगों को क्या बताना चाहते हैं?'

यह भी पढ़ें- COVID की वजह से मां-बाप को खो चुकी श्रेया बनना चाहती है बैंक अफसर, पीएम मोदी से मिली मदद

हनुमंत राव ने कहा कि बीजेपी कहती है कि अगर कोई सावरकर के खिलाफ बोलेगा तो वह देशद्रोही है. राव ने कहा, 'हां, मैं सावरकर के खिलाफ बोलता हूं. अगर मैं देशद्रोही हूं तो मुझे जेल में डाल दो.' उन्होंने हा कि एक हफ्ते के अंदर पंडित नेहरू के साथ-साथ सरदार पटेल, महात्मा गांधी और अन्य स्वतंत्रता सेनानियों की भी तस्वीर लगाई जाए, वरना कांग्रेस इसके खिलाफ उतरेगी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement