Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

India Post में निकली बंपर भर्ती, 8वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, हर माह 63200 रुपये मिलेगी सैलरी

आप एक साथ दो ट्रेड के लिए अप्लाई करना चाहते हैं तो आवेदन पत्र दो अलग-अलग लिफाफे में डालकर कोरियर करें.

India Post में निकली बंपर भर्ती, 8वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन, हर माह 63200 रुपये मिलेगी सैलरी
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आप कम पढ़ें लिखें है और सरकारी नौकरी (Government Job) तलाश रहे हैं तो इंडिया पोस्ट (India Post) आप के लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकता है. इंडिया पोस्ट ने एमवी मैकेनिक, एमपी इलेक्ट्रशियन, कॉपर, अपहोल्स्टर और टिनस्मिथ के ट्रेडों के लिए जनरल सेंट्रल सर्विस ग्रुप सी नॉन गजेटेड, कुशल कारीगरों के पद पर भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके लिए 9 जनवरी 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. 

इन पदों पर निकली भर्ती 

- एमवी इलेक्ट्रीशियन स्किल्ड 1
- एमवी मैकेनिक 4 
- अपहोल्स्टर 1 

8वीं कक्षा तक पढ़े लोगों के पास भी मौका

इन पदों पर भर्ती योग्यता सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त टेक्निकल इंस्टिट्यूट से संबंधित ट्रेड में प्रमाण पत्र या फिर एक संबंधित ट्रेड में कम से कम 1 साल का अनुभव और 8वीं पास प्रमाणा पत्र की जरूरत हो गी. वहीं एक मैकेनिक पद के लिए एचएमवी ड्राइविंग लाइसेंस अनिवार्य है. 

जानें आयु सीमा और सैलरी  

इन पदों पर भर्ती के लिए सरकार ने आयु सीमा कम से कम 18 साल से अधिकतम 30 साल रखी है. वहीं सैलरी की बात करें तो इन पदों पर नियुक्ती पाने वाले कैंडिडेट्स को 19900 रुपये से लेकर 63200 रुपये महीना का वेतन दिया जाएगा. साथ ही कैंडिडेट्स का सिलेक्शन कंपीटिटिव ट्रेड के टेस्ट के आाधर पर किया जाएगा.

यहां चेक करें नोटिफिकेशन, ऐसे भेजे आवेदन पत्र 

इन पदों पर नौकरी पाने के इच्छु उम्मीदवार अपना आवेदन द सीनियर मैनेजर, मेल मोटर सर्विस, नंबर 37 ग्रीम्स रोड चेन्नई, 600006 भेज सकते हैं. आवेदन 9 तारीख 2023 से पहले भेजना होगा. इसके साथ ही इंटरनेट वेबसाइट के इस लिंक पर जाकर नोटिफिकेशन चेक कर लें.  https://www.indiapost.gov.in/VAS/Pages/Recruitment/IP0812

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement