Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Indian Coast Guard ने स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में अंडरवाटर फहराया तिरंगा, वायरल हुआ ये धमाकेदार

भारत सरकार के हर घर तिरंगा अभियान के तहत अब तटरक्षक बलों ने भी तिरंगा फहराया है जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

Indian Coast Guard ने स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में अंडरवाटर फहराया तिरंगा, वायरल हुआ ये धमाकेदार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के चलते देश की मोदी सरकार (Modi Government) हर घर तिरंगा अभियान चला रही है. ऐसे में भारतीय तटरक्षक बल (Indian Coast Guard) ने समुद्र में एक अंडरवाटर फ्लैग डेमो दिया है. जवानों ने गहरे समुद्र में तिरंगा फहराया है. समुद्र के अंदर तिरंगा देखने में बेहद अद्भुत लग रहा है जिसके चलते कोस्ट गार्ड द्वारा शेयर किया गया वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. 

तिरंगे के इस अद्भुत दृश्य को लेकर इंडियन कोस्ट गार्ड के अधिकारी ने कहा कि इस पहल के पीछे विचार लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना को जगाना और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देना है. आपको बता दें कि इस वर्ष  ब्राजील में भी तिरंगा फहराया जाएगा. 

Adhir Ranjan Chowdhury ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मांगी माफी, चिट्ठी लिखकर कही ये बात

भारतीय नौसेना का मिसाइल युद्धपोत  आईएनएस तरकश ने भूमध्यसागरीय तैनाती पूरी की है. आईएनएस तरकश इस साल 15 अगस्त को राष्ट्रीय ध्वज (तिरंगा) फहराने के लिए दक्षिण अमेरिका की ओर निकला है और इस बार स्वतंत्रता दिवस के दिन ब्राजील के रियो डि जेनेरियो में तिरंगा फहराएगा जो कि भारत के लिए एक गर्व का विषय है.

असम में दबोचे गए जिहादी आतंकियों का कोलकाता से भी है कनेक्शन, पुलिस ने किया बड़ा भंडाफोड़ 

आपको बता दें कि हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत स्वतंत्रता दिवस अवसर पर अगले महीने तक तीनों दिन तक 13 अगस्त से 15 अगस्त तक देश भर में 20 करोड़ से अधिक घरों पर इस अभियान के तहत तिरंगा झंडा फहराया जाएगा जो कि ऐतिहासिक होगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement