Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Jharkhand: आज ही इस्तीफा दे सकते हैं CM हेमंत सोरेन, सियासी संकट के बीच बुलाई गई कैबिनेट बैठक

Jharkhand Political Crisis: हेमंत सोरेन कैबिनेट बैठक के बाद राज्यपाल से मिलने जा सकते हैं. माना जा रहा है कि वह अपनी विधायकी से इस्तीफा दे सकते हैं.   

Jharkhand: आज ही इस्तीफा दे सकते हैं CM हेमंत सोरेन, सियासी संकट के बीच बुलाई गई कैबिनेट बैठक

झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदीः झारखंड में जारी सियासी संकट (Jharkhand Political Crisis) के बीच मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (CM Hemant Soren) आज अपना इस्तीफा दे सकते हैं. शाम 4 बजे उन्होंने कैबिनेट बैठक बुलाई है. कैबिनेट बैठक के बाद वह राज्यपाल से मिलने जा सकते हैं. सूत्रों का कहना है कि सोरेन आज ही विधायकी से इस्तीफा दे सकते हैं. इसके बाद वह दोबारा सीएम बनने का दावा पेश करेंगे. जेएमएम नेताओं ने राज्यपाल से मिलने का समय मांगा था. हालांकि, राज्यपाल ने समय देने से इनकार कर दिया. 

रायपुर एयरपोर्ट से 4 मंत्री निकले बाहर
झारखंड के सियासी संकट के बीच राजपुर से रिसॉर्ट में ठहरे सभी विधायकों को फिलहाल वहीं रहने को कहा गया है. हालांकि झारखंड के 4 मंत्री बुधवार को मेफेयर रिजॉर्ट से रायपुर एयरपोर्ट के लिए रवाना हुए. जानकारी के मुताबिक ये सभी यहां से रांची जाएंगे, जहां वह सीएम हेमंत सोरेन के साथ होने वाली कैबिनेट की बैठक में शामिल होंगे.  

ये भी पढ़ेंः Congress अपने स्थापनाकाल से 70 बार टूटी-बिखरी, किन पार्टियों का हुआ जन्म और आज क्या हैं उनका हाल

कैबिनेट बैठक के बाद दे सकते हैं इस्तीफा 
सूत्रों के मुताबिक सीएम हेमंत सोरेन अपना इस्तीफा दे सकते हैं. सोरेन ने शाम 4 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई है, जिसके बाद वो विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक हेमंत सोरेन बैठक के बाद राज्यपाल से मिलने पहुंच सकते हैं, जहां पर वो अपनी विधायकी से इस्तीफा सौंप सकते हैं. 

क्या है मामला?
दरअसल, हेमंत सोरेन के खिलाफ लाभ के पद के मामले में हाल ही में चुनाव आयोग ने अपनी सिफारिश राज्यपाल को भेजी थी. इसमें सोरेन की विधानसभा सदस्यता रद्द करने की सलाह दी गई थी. हालांकि, राज्यपाल रमेश बैस ने अभी तक इस मामले में कोई फैसला नहीं लिया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement