Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Operation Lotus की थी तेलंगाना में तैयारी!, 400 करोड़ में खरीदने थे 4 TRS विधायक, पुलिस ने दबोचे 3 लोग

साइबराबाद पुलिस ने दावा किया है कि हर विधायक को खरीदने के लिए 100 करोड़ रुपये के अलावा बाद में 50 करोड़ रुपये और देने का ऑफर किया गया था.

Operation Lotus की थी तेलंगाना में तैयारी!, 400 करोड़ में खरीदने थे 4 TRS विधायक, पुलिस ने दबोचे 3 लोग
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: तेलंगाना में सत्ताधारी पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (Telangana Rashtra Samiti) के विधायकों को खरीदने की कोशिश की गई है. साइबराबाद पुलिस (Cyberabad Police) ने एक फॉर्महाउस से 3 लोगों को हिरासत में लेने के बाद इस साजिश का खुलासा किया है. तेलंगाना पुलिस (Telangana Police) ने इस तीनों के कब्जे से 15 करोड़ रुपये भी जब्त किए हैं. पुलिस का दावा है कि ये तीनों लोग विधायकों के साथ डील करने के लिए फॉर्महाउस पर पहुंचे थे. इनका टारगेट TRS के कम से कम 4 विधायक तोड़ने का था, लेकिन इससे पहले ही ये पुलिस के हत्थे चढ़ गए. TRS की तरफ से इस खरीद-फरोख्त की साजिश का आरोप भाजपा पर लगाया गया है.

पढ़ें- पीलीभीत में आसमान से गिरा उल्का पिंड, मकान की छत चटकी, 7 घंटे बाद तक धधकता रहा पत्थर

हर विधायक को मिलने थे 150 करोड़ रुपये

ANI की रिपोर्ट में साइबराबाद पुलिस कमिश्नर स्टीफन रविंद्र के हवाले से दावा किया गया है कि पकड़े गए आरोपियों ने हर विधायक को 100 करोड़ रुपये देने का वादा किया था. साथ ही इन विधायकों को 50 करोड़ रुपये अलग से दिए जाने का वादा किया गया था. 

पढ़ें- UNSC मीटिंग की मेजबानी करेगा भारत, एजेंडे में होगा आतंक का इंटरनेट, न्यू पेमेंट सिस्टम और ड्रोन कनेक्शन

विधायकों ने ही दी थी पुलिस को जानकारी

पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, भाजपा की तरफ़ से TRS विधायक रेगा कांथा राव, गुववाला बलाराजू, बीरम हर्षवर्धन रेड्डी और पायलट रोहित रेड्डी को खरीदने की कोशिश की जा रही थी. तीनों आरोपियों ने इन विधायकों से संपर्क किया, विधायकों ने ही इस ऑफर की जानकारी पुलिस को दे दी. उन्होंने बताया कि कुछ भाजपा नेता प्रमुख पदों और भारी नकदी की पेशकश करके विधायकों को TRS से अलग होने का लालच दे रहे हैं. इसी जानकारी के आधार पर पुलिस ने छापा मारकर आरोपियों को दबोच लिया. पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, विधायकों ने आरोपियों का फोन आने के बाद पुलिस को कॉल की और बताया कि उन्हें पार्टी बदलने के लिए लालच और रिश्वत दी जा रही है.

TRS MLA

पढ़ें- Chinese loan trap: केन्या पर 36 बिलियन डॉलर कर्ज, किस्त के पैसे नहीं, क्या होगा श्रीलंका जैसा हाल!

इस सूचना के आधार पर बुधवार शाम को अजीज नगर एरिया में एक फॉर्महाउस पर छापा मारा गया. इस छापे में तीन लोग मिले, जिनके पास 15 करोड़ रुपये मौजूद थे. ये पैसे विधायकों को टोकन मनी देने के लिए लाए गए थे. पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, प्राथमिक छानबीन में यह बात सामने आई है कि गिरफ्तार किए गए तीनों लोग फर्जी पहचान बनाकर हैदराबाद आए थे. 

पढ़ें- Assam News: टूरिस्ट वीजा पर धार्मिक बैठक में शामिल हुए स्वीडिश नागरिक, Foreigners Act तोड़ने के लिए गिरफ्तार

भाजपा के एक और नेता TRS में पहुंचे

एकतरफ साइबराबाद पुलिस के TRS विधायक खरीदने की कोशिश कर रहे तीन लोगों को पकड़ लेने से भाजपा का 'ऑपरेशन लोटस' खराब होने का दावा किया जा रहा है. दूसरी तरफ, तेलंगाना में भाजपा नेताओं में पार्टी छोड़ने की होड़ लगी हुई है. PTI भाषा के मुताबिक, बुधवार को भाजपा नेता रापोलू आनंद भास्कर ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देकर TRS का दामन थाम लिया. भास्कर को TRS के एक्जीक्यूटिव प्रेसिडेंट और राज्य सरकार के मंत्री केटी रामाराव ने TRS की सदस्यता दिलाई.

भास्कर से पहले विधान परिषद के पूर्व सभापति स्वामी गौड़ और एक अन्य नेता श्रवण दासोजू भी भाजपा छोड़कर TRS में शामिल हो चुके हैं. साल 2012 से 2018 तक कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य रहे भास्कर ने 2019 में भाजपा की सदस्यता ली थी.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement