Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paytm पर 100 रुपये खर्च करने से पकड़े गए 4 करोड़ की ज्वैलरी के लुटेरे, Delhi Police ने 24 घंटे में हल किया केस

दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में ज्वैलरी कंसाइनमेंट को बुधवार सुबह लूटा गया था. इसके बाद दिल्ली पुलिस ने जांच शुरू की तो उसे एक संदिग्ध पेटीएम ट्रांजेक्शन मिला. इसकी मदद से पुलिस ने एक ही दिन में लुटेरों को दबोच लिया.

Paytm पर 100 रुपये खर्च करने से पकड़े गए 4 करोड़ की ज्वैलरी के ल��ुटेरे, Delhi Police ने 24 घंटे में हल किया केस

Symbolic image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: जिंदगी का अहम हिस्सा बन गया डिजिटल ट्रांजेक्शन (Digital Transaction) ही दिल्ली में 4 करोड़ रुपये की ज्वैलरी लूटने वालों के गले का फंदा बन गया. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने लूट की घटना के महज 24 घंटे के अंदर लुटेरों को 100 रुपये के पेटीएम (Paytm) ट्रांजेक्शन से मिले सुराग की मदद से दबोच लिया. चारों लुटेरे जयपुर के रहने वाले हैं.

पढ़ें- Dawood Ibrahim पर 29 साल में पहली बार 25 लाख का इनाम, NIA ने क्यों किया ऐसा, जानिए पूरी बात

बुधवार को लूटी गई थी जयपुर से आई ज्वैलरी

दरअसल सेंट्रल दिल्ली के पहाड़गंज इलाके में बुधवार सुबह 4.45 बजे चार युवकों ने 4 करोड़ रुपये की ज्वैलरी का कंसाइनमेंट लूट लिया था. पुलिसकर्मी का भेष बनाकर आए युवकों ने दो लोगों की आंखों में मिर्च पाउडर फेंकने के बाद इस लूट को अंजाम दिया था. दिल्ली पुलिस ने इस घटना की जांच शुरू की थी. 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, लूट का शिकार हुए लोग कीमती सामान इधर से उधर पहुंचाने का काम करने वाली प्राइवेट कूरियर कंपनी के कर्मचारी थे. ये कर्मचारी ज्वैलरी लेकर सुबह करीब 4.30 बजे अपने ऑफिस से चंडीगढ़ और लुधियाना पहुंचाने के लिए निकले थे. इसी दौरान 4 लोगों ने उनके साथ लूट को अंजाम दे दिया.

पढ़ें- NIA ने Dawood Ibrahim पर रखा 25 लाख का इनाम, सोशल मीडिया यूजर्स ने यूं उडाया मजाक

200 CCTV कैमरों की फुटेज खंगालने पर मिले आरोपी

पुलिस के मुताबिक, जांच के दौरान घटनास्थल के आसपास करीब 200 CCTV कैमरों की फुटेज को खंगालने पर आरोपियों की पहचान हुई. फुटेज से पता चला कि लुटेरे पिछले 15 दिन से कंपनी के आसपास चक्कर काट रहे थे.  

फुटेज में ही दिखा लुटेरे का पेटीएम ट्रांजेक्शन

सूत्रों के मुताबिक, जांच के दौरान पुलिस को एक CCTV वीडियो में एक आरोपी सुबह-सुबह चाय की दुकान पर खड़ा होकर चाय पीता दिखाई दिया. कुछ देर बाद एक कैब चाय के दुकान के पास आती है, जिसे आरोपी ने रोककर ड्राइवर से बातचीत की. इसके बाद वे ड्राइवर से 100 रुपये लेते दिखाई दिए. कैब ड्राइबर से बातचीत के दौरान आरोपी को मोबाइल फोन भी इस्तेमाल करते हुए देखा गया.

पढ़ेCalifornia Heatwave के चलते तापमान इस कदर बढ़ा कि EV चार्ज करने पर लगानी पड़ी पाबंदी

इसके बाद पुलिस ने पहले चाय की दुकान के मालिक से पुछताछ की. चायवाले ने बताया कि आरोपी ने एक कप चाय खरीदी थी, लेकिन उसके पास नकद पैसे नहीं थे. इसके बाद ही उसने कैब को रोककर ड्राइवर से 100 रुपये लिए थे. पुलिस ने कैब चालक की डिटेल्स निकालकर उससे पूछताछ की. ड्राइवर ने बताया कि आरोपी ने उसे पेटीएम के माध्यम से 100 रुपये ट्रांसफर किए थे, जिसके बदले उसने नकदी दी थी.

पढ़ें- Bilkis Bano के दर्द पर छलके Shabana Azmi के आंसू, बोलीं- अपराधियों को मिठाई खिलाना गलत

पेटीएम हेडऑफिस से निकाली आरोपी की डिटेल

कैब ड्राइबर से पुलिस ने आरोपी की पेटीएम डिटेल्स ली और कंपनी हेडऑफिस से संपर्क किया. वहां से पता लगा कि आरोपी नजफगढ़ का रहने वाला है. पुलिस टीम को नजफगढ़ में आरोपी के घर भेजा गया, लेकिन पता लगा कि आरोपी पहले ही वहां से अपने साथियों के साथ भाग गया है. इसके बाद मोबाइल सर्विलांस की मदद से उसकी लोकेशन तलाशी गई. सर्विलांस पर मिली लोकेशन की मदद से लुटेरों का पीछा करना शुरू किया गया. सभी लुटेरे जयपुर के एक फ्लैट में जाकर छिप गए, जहां से पुलिस टीम ने उन्हें दबोच लिया. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement