Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे ने अपने मंत्रियों को क्यों कहा 'Thank You', क्या देने वाले हैं इस्तीफा?

Maharashtra Political Crisis के बीच आज सीएम उद्धव ठाकरे ने कैबिनेट बैठक बुलाई थी जिसमें कुछ अहम फैसले भी किए हैं लेकिन इसके साथ ही उन्होंने अपने इस्तीफे का भी संकेत दे दिया है.

Maharashtra Political Crisis: उद्धव ठाकरे ने अपने मंत्रियों को क्यों कहा 'Thank You', क्या देने वाले हैं इस्तीफा?
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: महाराष्ट्र की महाविकास अघाड़ी सरकार (MVA) अधर में अटकी हुई है. ऐसे में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने कल सरकार को बहुमत साबित करने का आदेश दिया है. इस बीच में आज आनन-फानन में सीएम उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने कैबिनेट की बैठक बुलाई थी जिसमें उन्होंने अपने मंत्रियों को थैंक्यू कहा है जिसके बाद यह सवाल खड़ा हो गया है क्या उन्होंने इस्तीफा देने की तैयारी कर ली है. 

दरअसल, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे कैबिनेट की बैठक में काफी भावुक नजर आए. उन्होंने महाविकास अघाड़ी के दलों को सहयोग के लिए धन्यवाद दिया और गलतियों के लिए क्षमा मांगी. उद्धव ठाकरे ने बैठक में कहा, "मेरे साथ अपनों ने ही दगा किया है." हालांकि वे कैबिनेट के सदस्यों को सहयोग को धन्यवाद देना नहीं भूले. उन्होंने कहा, "ढाई साल आप सबने मेरा सहयोग किया, इसके लिए आप सबका धन्यवाद. इस दौरान यदि मुझसे कोई गलती हुई हो तो मुझे क्षमा करें."

गौरतलब है कि फ्लोर टेस्ट की स्थिति बनती है तो उद्धव उसके पहले ही इस्तीफा दे सकते हैं. उद्धव सरकार के कैबिनेट मंत्री जयंत पाटिल ने कहा कि यदि कल यानी गुरुवार को फ्लोर टेस्ट होता है तो यह कैबिनेट की आखिरी बैठक हो सकती है. इससे स्पष्ट संकेत जा रहा है कि उद्धव फ्लोर टेस्ट का सामना करने को तैयार नहीं है. यदि ऐसी स्थिति बनी तो वे इस्तीफा दे सकते हैं.

यह भी पढ़ें- Maharashtra Floor Test: अभिषेक मनु सिंघवी बोले- फ्लोर टेस्ट नहीं हुआ तो कौन सा आसमान टूट पड़ेगा!

सुप्रीम कोर्ट में अभी इस मामले की सुनवाई हो रही है. ऐसे में यह माना जा रहा है कि यदि कल सुप्रीम कोर्ट फ्लोर टेस्ट के लिए आदेश जारी करता है तो उद्धव ठाकरे पहले ही इस्तीफा दे दें और इसीलिए जानकार यह भी कह रहे हैं कि उद्धव फ्लोर टेस्ट का इंतजार नहीं करेंगे क्योंकि उन्होंने पहले ही अपना इस्तीफा तैयार रखा है.

यह भी पढ़ें- Maharashtra Cabinet का फैसला- औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नाम हुआ धराशिव  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement