Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Mercedes-Benz EV की कीमत सुनकर बोले नितिन गडकरी- मैं भी नहीं खरीद सकता इतनी महंगी कार

मर्सेडीज ने अपनी भारत में बनी नई इलेक्ट्रिक कार Mercedes-Benz EQS 580 लॉन्च कर दी. नितिन गडकरी ने कार की कीमत पर आश्चर्य जताया है.

Mercedes-Benz EV की कीमत सुनकर बोले नितिन गडकरी- मैं भी नहीं खरीद सकता इतनी महंगी कार
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इलेक्ट्रिक कार (Electric Car) के मामले में अब जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सेडीज की भी एंट्री हो गई है. कंपनी ने अपनी Mercedes-Benz EQS 580 लॉन्च कर दी है. खास बात यह है कि इस कार को कंपनी ने पुणे में असेंबल किया है. वहीं इस कार की कीमत ने कार के लॉन्चिंग कार्यक्रम में आए केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) को भी चौंका दिया. उन्होंने कंपनी के अधिकारियों की तरफ इशारा करते हुए कहा है कि आपकी गाड़ी इतनी महंगी होती है कि वे तक इन्हें खरीदने की नहीं सोच सकते हैं. 

दरअसल, मर्सेडीज की नई इलेक्ट्रिक कार की लॉन्चिंग के मौके पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि मर्सिडीज-बेंज को स्थानीय स्तर पर अधिक कारों का उत्पादन करना चाहिए. गडकरी ने इस बात पर जोर दिया कि इस तरह के कदम से लागत में कमी के अलावा कीमत में भी कमी आती है जिससे भारत में इस कार की कीमत कम हो सकती है.

जनसंख्या नियंत्रण पर सुप्रीम कोर्ट की दो टूक, कहा- हर समस्या सीधे कोर्ट में हल नहीं होती

भारत में ही बनाएं नई कारें

नितिन गडकरी ने कहा, "आप उत्पादन बढ़ाएं, तभी लागत कम करना संभव है. हम मध्यम वर्ग के लोग हैं, यहां तक ​​कि मैं भी आपकी कार नहीं खरीद सकता हूं." गौरतलब है कि पुणे में अपनी विनिर्माण सुविधा से मर्सिडीज-बेंज इंडिया के पहले स्थानीय रूप से असेंबल किए गए EQS 580 4MATIC EV को रोलआउट किया गया. इस कार्यक्रम में गडकरी ने कहा कि देश में इलेक्ट्रिक वाहनों का एक बड़ा बाजार है और यहां मर्सेडीज जैसे ब्रांड्स के लिए भी बड़े अवसर हैं.

डेढ़ करोड़ से भी ज्यादा कीमत की है कार

आपको बता दें कि मर्सेडीज की कारें अपनी लग्जरी के लिए जानी जाती हैं और यह नई इलेक्ट्रिक कार भी उसी लग्जरी के साथ आती है. इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत 1.55 करोड़ रुपये के करीब है जो कि आम आदमी की पहुंच से कहीं ज्यादा है. इसके साथ ही उन्होंने भारत में इलेक्ट्रिक कारों के विस्तार का भी आंकड़ा पेश किया और बताया कि अब तक देश में कुल 15.7 लाख पंजीकृत इलेक्ट्रिक वाहन हैं और यह संख्या धीरे-धीरे बढ़ रही है. 

Justice DY Chandrachud की सुप्रीम कोर्ट बेंच ने रात 9 बजे तक सुने 75 मुकदमें

बड़े हैं गडकरी के लक्ष्य 

गडकरी ने बताया है कि भारत में कुल ईवी बिक्री में 335 प्रतिशत की वृद्धि हुई है और देश में एक्सप्रेस हाईवे आने से मर्सिडीज-बेंज इंडिया को इन कारों के लिए एक अच्छा बाजार मिलेगा. उन्होंने ईवी के फ्यूचर प्लान को लेकर बताया है कि भारतीय ऑटोमोबाइल का आकार वर्तमान में 7.8 लाख करोड़ रुपये है जिसमें निर्यात 3.5 लाख करोड़ रुपये है और उनका लक्ष्य इस मार्केट को 15 लाख करोड़ रुपये तक ले जाने का है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement