Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

NEET PG 2023 Registration: नीट पीजी परीक्षा के लिए शुरू हुआ रजिस्ट्रेशन, जानिए कैसे करें आवेदन

NEET PG Application Form के लिए यदि आप रजिस्ट्रेशन कराना चाहते हैं तो आप आसनी से सिंपल स्टेप्स में यह काम कर सकते हैं.

NEET PG 2023 Registration: नीट पीजी परीक्षा के लिए शुरू हुआ रजिस्ट्रेशन, जानिए कैसे करें आवेदन
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: मेडिकल की पढ़ाई करने वालों के लिए एक बड़ी खबर है. नए सत्र में एडमिशन के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसके लिए नोटिस जारी कर दिया है. इस रजिस्ट्रेश को लेकर नेशनल बोर्ड ऑफ एग्जामिनेशन इन मेडिकल साइंसेज ने पोस्ट ग्रैजुएट्स के लिए नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिए हैं. आप भी आसानी से आधिकारिक वेबसाइट से एप्लेकशन फॉर्म भर कर आवदेन कर सकते हैं. 

जानकारी के मुताबिक उम्मीदवार NBEMS की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in पर जाकर जरूरी नोटिफिकेशन चेक और डाउनलोड कर सकते हैं. संस्थान द्वारा अधिसूचना के अनुसार आवेदन प्रक्रिया 7 जनवरी दोपहर 3 बजे से शुरू हुई है. इसकी अंतिम तारीख  27 जनवरी रात 11:55 बजे है.

Delhi-NCR में कड़ाके की ठंड, उत्तर भारत में शीतलहर-कोहरे का प्रकोप, बेघर लोगों के लिए मुसीबत बना मौसम

इसके अलावा बताया गया है कि परीक्षा निकाय 3 जनवरी को आवेदन फॉर्म करेक्शन विंडो खोलेगा जो 3 फरवरी तक खुला रहेगा. फोटोग्राफ अपडेट करने के लिए एक अतिरिक्त एडिट विंडो 14 फरवरी से 17 फरवरी के बीच ओपन की जाएगी. ऐसे में आप आसानी से प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन कर सकेंगे.  जानकारी के मुताबिक नीट पीजी 2023 का एडमिट कार्ड 27 फरवरी को जारी किया जाएगा.

परीक्षा की बात करें तो NEET PG 2023 की परीक्षा 5 मार्च को सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक आयोजित की जाएगी. इसके अलावा रिजल्ट (NEET PG 2023 Exam Resutls ) 31 मार्च को जारी किया जाएगा. गौरतलब है कि NEET-PG 2023 शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए MD/MS/PG डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन के लिए सिंगल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट है जिसके आधार पर ही छात्रों को दाखिला मिलता है. 

इमारत की पांचवीं मंजिल पर गीजर फटने से लगी आग से लड़की की मौत, दमकल की 15 गाड़ियां आग पर पा रही काबू 

अब सवाल यह है कि इस NEET PG 2023 Applicatio Form को कैसे  भरेंगे तो बता दें कि इसके लिए आपको एक आसान सी प्रक्रिया का पालन करना होगा. 

  • फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले NBE की आधिकारिक वेबसाइट natboard.edu.in या nbe.edu.in पर जाएं.
  • इसके बाद होम पेज पर, 'NEET PG 2023' लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई जरूरी डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन शुरू करें.
  • इसके बाद जनरेट हुए क्रेडेंशियल्स की मदद से लॉग इन करें और ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरें और फीस जमा करे दें.
  • फीस जमा होने के बाद सबमिट पर क्लिक करें. सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद कंफर्मेशन पेज डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement