Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bihar Politics: नीतीश कुमार बनें अगर प्रधानमंत्री उम्मीदवार तो क्या होगा? ओम प्रकाश राजभर ने दिया जवाब

विपक्षी नेताओं के एक धड़े की मांग है कि नीतीश कुमार को विपक्ष की ओर से प्रधानमंत्री उम्मीदवार बनाया जाना चाहिए. ओम प्रकाश राजभर ने कहा है कि अगर विपक्ष नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाए तो इसका लाभ राष्ट्रीय स्तर पर मिलेगा.

Bihar Politics: नीतीश कुमार बने�ं अगर प्रधानमंत्री उम्मीदवार तो क्या होगा? ओम प्रकाश राजभर ने दिया जवाब

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर. (फाइल फोटो)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने जब से भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) को अलविदा कहा है तब से विपक्ष की ओर से आवाज उठने लगी है कि उन्हें प्रधानमंत्री बनाया जाना चाहिए. अलग-अलग क्षेत्रीय पार्टियों की ओर से कहा जा रहा है कि नीतीश कुमार बेहतर उम्मीदवार साबित हो सकते हैं.

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (सुभासपा) के अध्यक्ष ओम प्रकाश (Om Prakash Rajbhar) ने शुक्रवार को कहा कि यदि विपक्षी दल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाते हैं तो राष्ट्रीय स्तर पर इसका लाभ मिलेगा. 

हरिवंश को लेकर JDU-BJP में रार! क्या राज्यसभा के उपसभापति बने रहेंगे?

अगर विपक्षी दल बनाएंगे नीतीश को पीएम उम्मीदवार तो देंगे समर्थन  

ओम प्रकाश राजभर ने शुक्रवार को कहा कि अगर विपक्षी दल बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाते हैं तो वह उन्हें समर्थन देने पर विचार करेंगे. उन्होंने नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाने से जुड़े सवाल के जवाब में कहा कि देश आजाद होने के बाद सरदार वल्लभ भाई पटेल को प्रधानमंत्री नहीं बनाए जाने की कसक एवं टीस आज भी उनके समाज में है. 

अगर नीतीश बनते हैं सीएम तो राष्ट्रीय स्तर पर मिलेगा लाभ

ओम प्रकाश राजभर ने नीतीश कुमार और सरदार पटेल को एक ही जाति का बताते हुए दावा किया कि अगर विपक्षी दल मिलकर नीतीश कुमार को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार बनाते हैं तो उन्हें राष्ट्रीय स्तर पर इसका लाभ मिलेगा , क्योंकि कुर्मी समाज के लोग बिहार के साथ ही उत्तर प्रदेश और अन्य राज्यों में अच्छी स्थिति में हैं. उनका समर्थन स्वाभाविक तौर पर नीतीश कुमार को मिलेगा.

बिहार में JDU-RJD के साथ आने से क्या बदलेंगे जातीय समीकरण?

'भारत कृषि प्रधान नहीं, जाति प्रधान देश'

ओम प्रकाश राजभर ने कहा है कि भारत पहले कृषि प्रधान देश था लेकिन आज जाति प्रधान देश हो गया है, यह हकीकत है. नीतीश कुमार को नसीहत देते हुए राजभर ने कहा कि उनको सबसे पहले बिहार में जातिवार जनगणना कराकर और एक समान शिक्षा व्यवस्था लागू कर देश में एक मजबूत संदेश देना चाहिए.

क्या 2024 में नीतीश कुमार होंगे PM उम्मीदवार? खुद दिया जवाब

नए सियासी समीकरणों पर क्या बोले दयाशंकर सिंह?

उधर, उत्तर प्रदेश के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह (Daya Shankar Singh) ने बिहार में जनता दल यूनाइटेड (JDU) और राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के गठबंधन को जनता के साथ धोखा और स्वार्थ पर आधारित करार दिया है. उन्होंने दावा किया है कि यह गठबंधन लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के पहले धराशाई हो जायेगा . बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) पर तीखे हमले किए हैं. उन्होंने कहा कि जदयू और राजद का गठबंधन बेमेल है तथा यह गठबंधन लोकसभा चुनाव के पहले धराशाई हो जायेगा.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement