Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

उत्तर रेलवे ने दी गुड न्यूज! इन स्टेशनों पर घटाए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम

Platform Ticket Price: उत्तर रेलवे ने 14 रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म के टिकट के दाम कम कर दिए हैं. इन स्टेशनों पर अब प्लेटफॉर्म 10 रुपये का मिलेगा.

उत्तर रेलवे ने दी गुड न्यूज! इन स्टेशनों पर घटाए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर रेलवे की तरफ से लोगों के लिए राहत देने वाली खबर आई हैं. दीपावली और छठ पूजा के त्योहारों के बाद उत्तर रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट के दाम घटा दिए हैं. त्योहारों के सीजन में रेलवे स्टेशनों पर आने वाली भीड़ को देखते हुए प्लेटफॉर्म टिकट का दाम 50 रुपये प्रति व्यक्ति कर दिया गया था जो अब वापस 10 रुपये कर दिया गया है.

उत्तर रेलवे के इस फैसले से लखनऊ, वाराणसी, बाराबंक, अयोध्या कैंट, अयोध्या जंक्शन, अकबरपुर, शाहगंज, जौनपुर, सुल्तानपुर, रायबरेली, जंघई, भदोही, प्रतापगढ़ और उन्नाव रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम कम हो गए हैं. उत्तर रेलवे की सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि कुल 14 रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम घटा कर वापस 10 रुपये कर दिए गए हैं. दिवाली और छठ पूजा की वजह से प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ाए गए थे.

पढ़ें- दिल्ली में ऑड-ईवन हो सकता है लागू, वर्क फ्रॉम होम और स्कूल-कॉलेज बंद करने पर भी आज फैसला संभव

त्योहारी सीजन में भीड़ को कंट्रोल करने के लिए साउथ रेलवे ने भी प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ाए थे. इन स्टेशनों में तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के कई स्टेशन शामिल थे. साउथ रेलवे ने चेन्नई और आसपास के 8 रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ाए थे. प्लेटफॉर्म टिकट का दाम 1 अक्टूबर को 10 रुपये से बढ़ाकर 20 रुपये कर दिया गया था. यह आदेश 31 जनवरी तक लागू रहेगा.

पढ़ें- दिल्ली-NCR में दमघोंटू हुई हवा, GRAP-4 लागू, नोएडा में स्कूल बंद, क्या-क्या होंगे बदलाव? जानिए

जिन रेलवे स्टेशनों के लिए प्लेटफॉर्म टिकट के दाम बढ़ाए गए हैं, डॉ. एमजीआर चेन्नई सेंट्रल, चेन्नई एग्मोर, तांबरम और काटपाडी स्टेशन शामिल हैं. चेंगलपट्टू, अरक्कोनम, तिरुवल्लुर और अवादी जैसे रेलवे स्टेशनों के लिए भी प्लेटफॉर्म टिकट की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है. इन स्टेशनों के अलावा आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा रेलवे स्टेशन पर भी टिकट के दाम बढ़ाए गए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement